सुविधा केंद्र में फर्जी फार्म भरने पहुंची महिलाओं में चले लात-घूंसे

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 03:52 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): अफवाह को सच मानकर सुविधा केंद्र पर पहुंची गांव की महिलाएं आपस में ही भिड़ गईं। महिलाओं ने एक दूसरे के बाल पकड़कर नोच दिए व एक दूसरे को जमीन पर पटक दिया। काफी देर तक लात घूंसे चलने के बाद पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। 

सूचना के अनुसार शनिवार की सुबह होते ही एस.डी.एम. कार्यालय के साथ लगते सेवा केंद्र के बाहर भारी गिनती में दूसरे गांवों से आई औरतों ने लाइन लगानी शुरू कर दी। देखते ही देखते यहां पर सैंकड़ों की संख्या में औरतें एकत्र हो गईं। जब एकजुट होने के बारे में उनसे जानकारी ली गई तो महिला रेशमो, कुलवंत कौर, बख्शो आदि ने बताया कि उन्हें पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए रसोई भत्ते स्कीम की शुरूआत की है, जिसके तहत उन्हें 2500 रुपये महीने भत्ता मिलेगा। उसी स्कीम का फार्म भरने के लिए वह यहां पर पहुंची हैं। 

यह भी पता चला है कि कुछ लोग इस स्कीम के अंतर्गत 100 रुपये में फार्म इन महिलाओं को दे रहे थे और 50 रुपये प्रति फार्म भरने का ले रहे थे। स्कीम के अंतर्गत मिलने वाले फार्म खत्म ना हो जाएं इसी बात को लेकर कुछ महिलाएं एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में आपस में ही भिड़ गई। देखते ही देखते उन्होंने एक-दूसरे के बाल नोचने शुरू कर दिए और आपस में लात-घूसे मारने लगे। पुलिस के पहुंचने पर बमुश्किल उन्हें शांत कराया गया। 

तहसीलदार बोले, ऐसी नहीं आई है कोई स्कीम
जब तहसीलदार तपन भनोट से इस मामले में बात की तो उन्होंने बताया कि उनके पास ऐसी कोई भी स्कीम नहीं आई है जिसके अंतर्गत महिलाओं को 2500 रुपये प्रति महीना रसोई भत्ता मिलेगा और ना उन्हें ऐसी कोई जानकारी है। उन्होंने महिलाओं व अन्य लोगों से ऐसी अफवाहों से बचने के लिए कहा। एस.डी.एम. राजेश वर्मा ने बताया कि वह इस मामले की जांच करवाएंगे।

Mohit