कलोनाइजरों व प्रापर्टी डीलरों को गैंगस्टर बन फोन पर फिरौती मांगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 01:47 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): महानगर के कई कलोनाइजरों और प्रापर्टी डीलरों को गैंगस्टर बन फोन कर फिरौती मांगने वाला आखिरकार सी.आई.ए. वन की पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जो एक इलैक्ट्रीशन निकला। जल्द अमीर बनने के लिए जिसने फिरौती लेने का प्लान बनाया था। पुलिस ने उसके पास से फिरौती मांगते समय प्रयोग किया गया मोबाइल ,2 स्पाइ कैमरें, 1 पैन ड्राइव, 2 कार्ड रीडर व 10 सी.डीज बरामद की हैं। आरोपी को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ कर रही है।

इस संबंध में ए.सी.पी. क्राइम सुरिंद्र मोहन और सी.आई.ए. वन के प्रभारी इंस्पैक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान राजिंद्र कुमार (40) निवासी भट्टियां कालोनी के रूप में हुई है।  अब तक की जांच में सामने आया है कि पकड़ा गया आरोपी बिजली का काम करता था और जल्द अमीर बनने के लिए रईस लोगों को डरा धमका कर पैसे हेंठना चाहता था। उसके चलते उसने पहले रेलवे स्टेशन से एक मोबाइल फोन चुराया, जिसका सिम कार्ड अपने मोबाइल में डाला और हर बार फोन करने के बाद नंबर कुछ समय के लिए बंद कर लेता। हर फिरौती की काल में एक ही मोबाइल फोन के यूज होने का क्लू हाथ में लगने के बाद पुलिस ने केस सोल्व कर लिया। 

साइन बोर्ड और विज्ञापनों से नोट किए मोबाइल नंबर
 पुलिस के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया कि आरोपी ने सभी लोगों के मोबाइल नंबर साइन बोर्ड और अखबारों में लगे विज्ञापनों से पहले इकट्ठे किए, जिसके बाद प्रत्येक नंबर पर फिरौती मांगकर 1 महीने बाद फिर से फोन करने की बात कहता। पुलिस के अनुसार आरोपी ने किसी को भी फिर से फोन नहीं किया। पुलिस का मानना है कि आरोपी दिमागी तौर पर भी कमजोर है।


फिरोजपुर में जयपाल के पड़ोस में रहने के चलते यूज किया नाम
  पुलिस के अनुसार आरोपी के पिता रेलवे में नौकरी करते थे, जिस कारण रेलवे कालोनी, फिरोजपुर में वह काफी समय तक रहा है। वहीं पास में जयपाल रहता था, जिस कारण इसे पता था कि वह एक पंजाब का नामी गैंगस्टर है, इसी के चलते वह गैंगस्टर बनकर डराने लग पड़ा।

कई सरकारी कर्मियों की बना चुका वीडियो
 पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ दौरान बताया कि वह कई सरकारी कर्मियों की वीडियो बना चुका है, क्योंकि वह जब किसी विभाग में जाता और उसका काम सरकारी कर्मी न करता तो वह स्पाई कैमरें की मदद से वीडियों बनाकर उसे सी.डी. में सेव कर रख लेता था। 

swetha