25 लाख की हैरोइन समेत 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 12:44 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) लुधियाना टीम ने एक नशा तस्कर को 25 लाख की हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है, जिस संबंधी आज एस.टी.एफ. लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर खास ने सूचना दी कि एक युवक नशे की खेप लेकर डाबा रोड पर अपने ग्राहकों को बेचने जा रहा है। इस पर पुलिस ने तुरंत कर्रवाई करते हुए नजदीक जैन कालोनी मोड़ डाबा रोड पर स्पैशल नाकाबंदी की गई और उसी दौरान सामने से आ रहे एक युवक को शक के आधार पर चैकिंग के लिए रोककर तलाशी ली गई तो उसके पास से 50 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई। 

इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 25 लाख रुपए कीमत आंकी जा रही है। पुलिस तुरंत युवक को गिरफ्तार करके उसकी पहचान कर्णदीप सिंह टीड़ा (20) पुत्र बेअंत सिंह निवासी मक्कड़ कालोनी डंडारी कलां साहनेवाल के रूप में की गई, जिसके खिलाफ थाना डिवीजन नं.-6 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

सस्ता खरीद महंगे दामों में बेचते थे नशा 
इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि पकड़े गए युवक करणदीप ने बताया कि वह यह नशा हरदीप सिंह सिधू व अमरजीत सिंह नामक नशा समगलरों से सस्ते दाम में खरीद कर लाता है और आगे अपने ग्राहकों को परचुन में महंगे दामों में बेचता है।  उसने बताया कि वह एक साल से नशा बेचने का काम कर रहा है और सारा नशा दोनों से ही खरीद करता है, जिसके बाद पुलिस ने दोनों समगलरों को भी इसी मामले में नामजद किया गया है, जिनको पकडऩे के लिए पुलिस टीम छापामरी कर रही है।

दोस्त ने बनाया नशे का आदी
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि उक्त युवक पहले सिलाई मास्टर का काम करता था और उसी दौरान उसके एक दोस्त ने उसे नशा करने की लत लगा दी और उसके बाद वह खुद हैरोइन का सेवन करने लगा। इसके बाद नशा महंगा होने के कारण उसने नशा बेचना भी शुरू कर दिया। इससे उसकी नशे की पूर्ति भी होने लगी और मुनाफा भी कमाने लग गया।

हरबंस सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने एक महिला व व्यक्ति एक करोड़ की हैरोईन सहित गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उक्त ने बताया कि उसका पति सैंट्रल जेल में बंद है, जो नशे की सप्लाई उसे फोन करके दिलाता था। इसके चलते एस.टी.एफ. ने जेल में बंद दोनों तस्करों को प्रोटेक्शन वारंट पर लाकर पूछताश की गई और उन्होंने बताया कि वह यह नशा हरदीप सिंह सिधू से फोन पर मंगवाकर अपने पत्नी को दिलाते थे और इसके बाद पुलिस ने सारे मामले के तार आपस में मिलाए और आज बड़ी सफलता हासिल की गई, जिसके पुलिस को हरदीप सिंह के बारे में पता चला कि उस पर पहले से ही 2 मामले नशा तस्करी के दर्ज हैं, जिनमें वह जमानत पर बाहर आया हुआ है।

swetha