बसपा नेता का हत्यारा गैंगस्टर बड़ौंगा गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 08:48 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी, भटियारा): बसपा नेता रामसरूप की हत्या करने वाले प्रमुख गैंगस्टर सर्बजीत सिंह उर्फ बड़ौंगा को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। बड़ौंगा पर हत्या, हत्या की साजिश व मारपीट के 15 मुकद्दमे दर्ज हैं, जबकि 3 मुकद्दमों में वह भगौड़ा चल रहा था। डी.एस.पी. फिल्लौर के कार्यलय में पत्रकार सम्मेलन में एस.एस.पी. जालंधर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि गत 25 सितम्बर को बसपा नेता रामसरूप वासी गांव अपरा को तेजधार हत्यारों से काटकर मौत के घाट उतारने वाले गैंगस्टर बड़ौगा को हत्या के 4 माह बाद डी.एस.पी. अमरीक सिंह चाहल, डी.एस.पी. (डी) लखबीर सिंह के नेतृत्व में बनी पुलिस टीम ने गत दिवस गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस टीम में थाना प्रभारी जतिन्द्र कुमार, थाना प्रभारी गोराया परमिन्द्र सिंह व इंस्पैक्टर शिव कुमार शामिल थे।

एस.एस.पी. माहल ने बताया कि गैंगस्टर बड़ौंगा आपराधिक किस्म का इंसान है, जिसके ऊपर दर्जनों मुकद्दमे दर्ज हैं और कई दिनों से भगौड़ा भी चल रहा था। बड़ौंगा ने पूछताछ में बताया कि उसकी मृतक रामसरूप के साथ पुरानी रंजिश थी और रामसरूप ने मुझ पर व भाई चरणजीत के विरुद्ध थाने में मारपीट का मुकद्दमा दर्ज करवाया था, जिसमें दोनों भाइयों को सजा हुई थी। जब वह सजा काटकर जेल से बाहर आया तो बसपा नेता ने साथियों संग उस पर न केवल हमला किया, बल्कि उस पर गर्म पानी भी डाल दिया था।

इसका बदला लेने के लिए बड़ौगा ने अपने साथियों गुरप्रीत सिंह वासी लसाड़ा, गुरजिन्द्र सिंह वासी लांदड़ा, रणजीत सिंह उर्फ जीता वासी तोङ्क्षहग, हरजिन्द्रपाल उर्फ (हनी) वासी लांदड़ा, मंगल राम उर्फ जोनी वासी माछीवाड़ा, धरमेन्द्र सिंह उर्फ ङ्क्षबदा वासी कनैल होशियारपुर, रवि कुमार वासी गांव खोजाबेट, गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी वासी नवांशहर, नीरज कुमार वासी गढ़शंकर, अनिल कुमार उर्फ नीलू वासी गांव कलेरां के साथ उसे मौत के घाट उतारा है। हालांकि पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार करके पहले ही जेल भेज दिया था। उन्होंने बताया कि बड़ौंगा को अदालत में पेश करके आगामी पूछताछ की जाएगी।

मनी एक्सचेंजर के हत्यारों को पकडऩे के लिए बनाई जाएगी सिट
एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि 1 वर्ष पहले गांव नगर में मनी एक्सचेंजर गुरविन्द्र राम को दिन-दिहाड़े गोली मारकर मौत के घाट उतारने वाले हत्यारों को पकडऩे के लिए भी पुलिस की एक सिट बनाई जाएगी, जो शीघ्र हत्यारों का पता लगाकर इस गुत्थी को सुलझाएगी।

जालंधर जिले के 5 नाकों को किया जाएगा हाईटैक
एस.एस.पी. माहल ने बताया कि जालंधर देहाती में पड़ते 5 पुलिस थानों के नाकों को आधुनिक तकनीक से लैस करके हाईटैक किया जाएगा, जिसमें फिल्लौर के सतलुज दरिया के समीप पड़ता पुलिस नाका, लोहियां थाना, भोगपुर थाना व करतारपुर पुलिस थाने को शामिल किया गया है। नाकों पर हाईटैक सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएंगे और इस कार्य को 1 सप्ताह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

swetha