पावरकॉम मुलाजिमों ने पार्षद पति की धक्केशाही के खिलाफ समूचा कामकाज ठप्प करके लगाया धरना

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 01:49 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): पावरकॉम की सुंदर नगर डिवीजन से संबधित काकोवाल ऑफिस के बाहर बिजली मुलाजिमों ने वार्ड नंबर 3 के कांग्रेसी पार्षद पति विपन विनायक की धक्केशाही के खिलाफ विभाग का समूचा कामकाज ठप्प करके रोष धरना लगा दिया। 

पार्षद पति के खिलाफ नारेबाजी के दौरान धरनाकारी मुलाजिमों को सम्बोधित करने के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए टीएसयू के नेता रघुबीर सिंह ने बताया कि बिजली मुलाजिमों के पास केबल पाने का बकायदा परमिट था। इसकी सारी जानकारी डिवीजन के एक्सियन व एसडीओ को थी। जब विभाग के तीन रैगुलर मुलाजिम जेई कुलविंदर सिंह, कमलजीत सिंह, राम अबद व दो कंट्रैक्ट मुलाजिम गुरमीत सिंह और साहिल केबल पा रहे थे तो पार्षद पति के साथियों ने सीढ़ी पर चढ़े मुलाजिमों की सीढ़ी खीच ली। जिससे वह बाल-बाल बच गए। उन्होंने ने यह भी आरोप लगाया कि पार्षद पति व उसके साथियों ने ऑन डयूटी मुलाजिमों को गालियां निकालते हुए बुरा सलूक किया। यहीं पर बस नहीं हुई, पुलिस को बुला कर बिजली मुलाजिमों को पुलिस स्टेशन में बंद करवा दिया। जिनको देर रात थाने से छुड़वा लिया गया। 

धरने पर बैठे मुलाजिम यह मांग कर रहे थे कि पार्षद पति विपन विनायक व उनके साथियों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज करके गिरफ्तार करे, नहीं तो आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा। इस रोष प्रदर्शन को बिजली मुलाजिमों की प्रतिनिधता करने वाले मुलाजिम नेताओं जगीर सिंह, रमेश शर्मा, रछपाल सिंह, केवल सिंह बनवैत और गौरव कुमार आदि ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि जब तक पार्षद पति के खिलाफ एफआई आर दर्ज नहीं होती तब तक यह रोष धरना जारी रहेगा और विभाग के कामकाज को भी ठप्प रखा जाएगा। यहां पर यह बता दें कि बिजली मुलाजिमों की तरफ से कामकाज ठप्प कर देने से बिजली उपभोक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

बिना परमिट के गैर कानूनी काम कर रहे थे बिजली मुलाजिम
जब इस संबध में पार्षद पति विपन विनायक से संपर्क किया गया तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि किसी भी बिजली मुलाजिम को गालियां नहीं निकाली गई और ना ही किसी के साथ बुरा सलूक किया गया। इनको तो केवल गैर कानूनी काम करने से रोका गया। क्योंकि रात के समय बिजली विभाग के 15 मुलाजिम गैर कानूनी तौर पर केबल पाने का काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब दिन के समय किसी की बिजली सप्लाई बंद हो जाती है तब बिजली विभाग के पास बंदों की कमी पड़ जाती है। जब कि कफ्र्यू के दौरान रात के समय एक साथ डेढ़ दर्जन मुलाजिम बिना किसी परमिट के काम कर रहे थे। जब इनको परमिट दिखाने को कहा तो जेई वहां से खिसक गया। जब जेई के पास काम करने की मंजूरी थी तो वह क्यों भागा। 

परमिट दिखाता और काम करता
इस जेई से रात 9 बजे से लेकर रात 10 बजे तक फोन पर संपर्क करते रहे। लेकिन इसका मोबाइल लगातार स्विच ऑफ आता रहा। उन्होंने बताया कि गैर कानूनी काम करने वालों को पुलिस को बुला कर उन्होंने ही पकड़वाया था। इलाके में किसी को भी गैर कानूनी काम करने नहीं देंगे। 

Vaneet