कौंसलरों को करतारपुर साहिब के दर्शन करवाने लेकर जाएंगे मेयर, मांगी सहमति

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 01:53 PM (IST)

लुधियाना(हितेश) : गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में करतारपुर कोरीडोर चालू होने को लेकर जहां संगत में काफी उत्साह पाया जा रहा है। वहीं, पंजाब के लगभग सभी विधायक व एम.पी. पहले जत्थे में करतारपुर साहिब क दर्शन करके आएं हैं।

इसी के मद्देनजर मेयर बलकार संधू द्वारा सभी कौंसलरों को करतारपुर साहिब के दर्शन करवाने के लिए लेकर जाने की योजना बनाई गई है। जिसके तहत उनके द्वारा कौंसलरों की सहमति मांगी गई है और उनको फार्म भरकर भेजने के लिए कहा गया है। मेयर ने कहा है कि जो कौंसलर करतारपुर साहिब दर्शन करने के लिए जाने के इच्छुक होंगे, उनकी मंजूरी के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जाएगा और सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उनको जत्थे के रूप में लेकर जाएंगे।

खर्च को लेकर साफ नहीं हो पाई तस्वीर
मेयर द्वारा कौंसलरों को करतारपुर साहिब के दर्शन करवाने के लिए लेकर जाने बारे जो योजना बनाई गई है। उसके तहत खर्च कौन करेगा, इस संबंधी तस्वीर अभी साफ नहीं हो पाई है। जिसमें मुख्य मुद्दा करतारपुर कोरीडोर के जरिए जाने वाले श्रद्धालुओं पर पाकिस्तान सरकार द्वारा लगाई गई 20 डॉलर की फीस है। जिसके लिए नगर निगम के खजाने से फंड देने को लेकर असमंजस की स्थित बनी हुई है। क्योंकि अब तक सिर्फ दिल्ली सरकार ने यह फीस देने का ऐलान किया है, जबकि पंजाब सरकार व एस.जी.पी.सी. एक-दुसरे के पाले में गेंद डाल रहे हैं।

Vatika