मैथ टीचर के हक में बच्चों व अभिभावकों का शिक्षा विभाग के विरुद्ध प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 11:21 AM (IST)

मुल्लांपुर दाखा(कालिया): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा सरकारी हाई स्कूल मंडी मुल्लांपुर के पहले से भरी पोस्ट पर जानबूझ कर खाली पोस्ट दिखाकर ज्वाइन करने के लिए भेजे मैथ टीचर की आज तीसरे दिन भी ऑर्डर बुक व हाजिरी रजिस्टर को किसी अनजान महिला द्वारा उठा लिए जाने के रचे ड्रामे के बाद डिप्टी डी.ई.ओ. के पहुंचने उपरांत मिले रजिस्टर व ऑर्डर बुक के बावजूद भी ज्वाइनिंग नहीं हो सकी।

अपने नवजात बच्चे के साथ स्कूल में हाजिरी लगवाने आई टीचर नरिन्द्र कौर को फिर खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। इस संबंधी जब महिला टीचर इंसाफ लेने के लिए डी.ई.ओ. सवरनजीत कौर को मिली तो उन्होंने यह कहकर विश्वास दिलवाया कि आपकी ज्वाइनिंग तो मुल्लांपुर स्कूल में ही होनी है।आज सरकारी स्कूल मुल्लांपुर में नरिन्द्र कौर मैथ टीचर एडजस्टमैंट करने संबंधित जैसे ही वहां पहुंची तो स्कूल के ब‘चों ने अपनी मैथ टीचर इंद्रजीत कौर के हक में स्कूल के बाहर धरना लगा दिया और उ‘च शिक्षाधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी की। ब‘चों ने कहा कि हम मैथ टीचर को यहां से बदली नहीं होने देंगे। इस दौरान ब‘चों के अभिभावक व अध्यापक जत्थेबंदियों के नेता भी उपस्थित थे।

जब हैड मास्टर जरनैल सिंह के पास अपनी हाजिरी लगवाने के लिए मैथ टीचर नरिन्द्र कौर पहुंची तो पहले तो यह बहाना लगा दिया कि ऑर्डर बुक पर ऑर्डर लिखने के लिए कोई क्लर्क नहीं है।जब नरिन्द्र कौर ने कहा कि वह अपनी हाजिरी खुद डाल देती है तो एक महिला ऑर्डर बुक छीनकर भाग गई। इस संबंधी मुख्याध्यापक जरनैल सिंह ने थाना दाखा में लिखित शिकायत भी की और रजिस्टर लेकर भागने संबंधित सारी जानकारी डी.ई.ओ. को दी, जिसकी जांच के लिए डिप्टी डी.ई.ओ. चरनजीत सिंह मंडी मुल्लांपुर स्कूल में पहुंचे। जब हाजिरी रजिस्टर व ऑर्डर बुक संबंधी पूछा गया तो हैड मास्टर ने हाजिरी रजिस्टर व ऑर्डर बुक को पेश करते कहा कि ये दोनों दूसरी कॉपियों के नीचे दब गई थीं, जो ढूंढ ली गई हैं।

Vatika