CAA को लेकर मुस्लिम-अकाली नेताओं का प्रतिनिधिमंडल हरसिमरत बादल से मिला

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 10:54 AM (IST)

लुधियाना/जालंधर(अली): सांसद हरसिमरत कौर बादल के लुधियाना पहुंचने पर मुस्लिम भाईचारा का एक प्रतिनिधिमंडल युवा अकाली दल शहरी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इरशाद मलिक व हाजी तहसीन अहमद उपाध्यक्ष मालवा क्षेत्र के नेतृत्व में मिला और देश में धार्मिक भेदभाव के आधार पर नागरिकता संशोधन अधिनियम के लागू किए जाने को लेकर एक ज्ञापन दिया। 

ज्ञापन में कहा गया है कि भारत के मुस्लिम भाईचारे के लोग केन्द्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून अधिनियम पास किए जाने के बाद से बेहद डरे हुए हैं। भारत में पहली बार हुआ है कि कोई कानून धर्म के आधार पर बनाया गया है जिसमें मुसलमानों को बाहर रखा गया है जोकि संविधान की मूल भावना के खिलाफ है। गुरु जी महाराज ने भी सरबत के भले की शिक्षा दी है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल द्वारा दिए गए बयान की भी सराहना की। 

हरसिमरत कौर बादल से मांग की गई कि वह सरकार का हिस्सा है और मानवता के बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले पर बात करें। यह कानून धर्म के आधार पर न लागू किया जाए। हरसिमरत बादल ने प्रतिनिधिमंडल में शामिल इरशाद मलिक व तहसीन से कहा कि उन्होंने इस मामले पर गृहमंत्री से बात की है और आने वाले दिनों में इस मामले को संसद में भी उठाएंगी।   

Vatika