बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर प्रवासियों ने किया थाने का घेराव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 02:03 PM (IST)

लुधियाना (महेश): बस्ती जोधेवाल के फाम्बड़ा रोड इलाके में हफ्ता वसूली को लेकर एक दुकानदार पर हुए जान लेवा हमले व लूटपाट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पुलिस पर मामले में ढुलमुल रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को पीड़ित दुकानदार ने अपने प्रवासी समर्थकों के साथ थाने का घेराव किया।

उनका आरोप था कि बदमाशों के पीठ पर कुछ प्रभावशाली नेताओं का हाथ होने की वजह से पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है और गुंडे-बदमाश खुलेआम पीड़ित पक्ष को डरा-धमका कर समझौता का दबाव बना रहे हैं। उधर पुलिस ने बदमाशों को 2-& दिन के भीतर गिरफ्तार करने का समय मांग कर मामले को किसी तरह से शांत किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करने वाले सुरेश पंडित ने बताया कि पीड़ित अमरेश चौधरी की फाम्बड़ा रोड के दीप विहार कलोनी इलाके में किराए पर जूस की दुकान है। शनिवार शाम को इसी इलाके के रहने वाले नेपाली मनी व अमित ने हफ्ता वसूली को लेकर आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद साथियों के साथ मिलकर चौधरी पर चाकू से जान लेवा हमला कर दिया। किसी तरह से उसने पड़ोस के एक क्लीनिक में घुसकर अपनी जान बचाई। बदमाश उसकी दुकान से करीब 22,000 रुपए की नकदी व एक मोबाइल फोन लूट कर ले गए। 

हालांकि पुलिस ने इस संबंध में बदमाशों के खिलाफ केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन उतनी रफ्तार से उनकी गिरफ्तारी में तीव्रता नहीं दिखाई। उन्होंने खुद मेहनत करके एक बदमाश के भाई को भी पकड़वाया, लेकिन पुलिस ने उसे कुछ देर बाद ही छोड़ दिया। इसके चलते बदमाशों के हौंसले बुलंद है और वह अपने राजनैतिक आकाओं के माध्यम से उन्हें डरा-धमका कर समझौते का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अपना व अपने परिवार का पेट पालने के लिए हजारों किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश-बिहार से यहां मजदूरी करने के लिए आते हैं, लेकिन ऐसे गुंडे हफ्ता वसूली के नाम पर उनका धन छीन लेते है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर से मांग की कि बदमाशों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए जो ऐसी सोच रखने वालों के लिए एक सबक बन सके।  

Vatika