बीमार गौवंश को रोड किनारे जख्मी करके फैंकने पर गौभक्त भड़के

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 11:31 AM (IST)

लुधियाना:  सैक्टर-39 में सैरगाह के टैम्पो सवार 2 युवकों द्वारा गाय को बुरी तरह से सड़क पर फैंकने एवं जख्मी किए जाने का आरोप लगाते हुए भड़के गौभक्तों ने प्रदर्शन किया। पार्षद विनीत भाटिया, ब्राह्मण सभा के प्रधान रवि भूषण, विजट शर्मा ने कहा कि उन्हें किसी ने फोन पर टैम्पो सवार लोगों द्वारा गौवंश को पार्क के पास सड़क किनारे बुरी तरह से फैंककर जख्मी करने की सूचना दी। जब वो मौके पर पहुंचे तो देखा गौ भक्तों ने 3 युवकों को पकड़ा हुआ था। इस दौरान मौके पर पुलिस पहुंची व मामले की जांच शुरू कर दी। 

पार्षद का कहना है कि इलाके में पिछले दिनों किसानों द्वारा छोड़ दिए गए बेसहारा पशु परेशानी का कारण बने हुए हैं। वहीं युवकों का कहना है कि वो लोग काफी दिनों से गाय की सेवा कर रहे थे। गाय कहीं से उनके मोहल्ले में आ गई थी। बीमार जख्मी थी, उनसे जितना बन पाया, उन्होंने पैसे इकट्ठे करके गाय की सेवा की। जब गाय ठीक नहीं हुई तो वो गाय को जमालपुर गौशाला लेकर आए थे, जहां पर जगह न होने के कारण उन्हें वापस भेज दिया गया।

ऐसे में उन्होंने गाय को पार्क के पास उतार दिया व जाने लगे तो लोगों ने उन पर आरोप लगाकर पुलिस को बुला लिया। गाय की सेवा करने का उन्हें ये फल मिला है कि पुलिस बुला ली गई। उनकी गलती यह है कि गाय को यहां उतारने का तरीका गलत है, ऐसे में वो क्षमा मांगते हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि जमालपुर गौशाला के सेवादारों ने बीमार जख्मी गाय की दवाई टीके दिए हैं, उसे गौशाला भेजने का प्रबंध कर दिया है।

Vatika