पंजाब का कारोबार सकते में!

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 01:55 PM (IST)

लुधियाना(सेठी): पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए मंडल के महासचिव सुनील मेहरा, सचिव महिंद्र अग्रवाल, चेयरमैन पवन लहर, प्रधान अरविंद्र सिंह मक्कड़, हरकेश मित्तल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब के उद्योग के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए उक्त कहावत सत्य कर दी है कि ‘हाथी के दांत दिखाने के और खाने के और’ लगभग 18 महीने पहले व्यपारियों को चुनाव मैनीफैस्टो में जो वायदे किए थे, वे सभी व्यापारियों को दिए केवल लाली पोप के जैसे थे।

व्यापार मंडल के सदस्यों का कहना है कि कैप्टन सरकार द्वारा 18 महीने में 5 रुपए यूनिट बिजली देने के वायदे को नकार कर 10 रुपए यूनिट के करीब बिजली देकर लोगों को लूटा जा रहा है। एरियर के नाम पर 1 अप्रैल 2017 से अजीबो-गरीब बिल बनाकर भेजे जा रहे हैं। लोगों के मीटर रीडिंग लिए बगैर भारी भरकम बिल बनाकर भेजे जा रहे हैं। इसके इलावा 1 अक्तूबर से 12 पैसे यूनिट और रेट बढ़ाया गया है। पता नहीं यह सिलसिला कब तक चलेगा। लोगों ने पिछले बिलों में करीब डेढ़ महीना पहले कुछ पैसे जमा करवाए थे। 

उसकी भी डिटेल नहीं दी जा रही। जिससे लोगों के साथ करोड़ों रुपए का फ्राड हुआ है, जिनका बिल 3000 रुपए आता था वो अब 7 से 8 हजार रुपए आ रहा है, जबकि दूसरी और 9 हजार करोड़ के करीब बड़े-बड़े किसानों को सब्सिडी में फ्री बिजली दी जा रही है, जो पंजाब के लोगों की कमर तोड़ रही है। सरकार छोटे किसानों को सुविधाएं दे मगर पूंजीपति किसानों को व्यापार उधोग के नाम पर छूट देना सरकार को भारी पड़ रहा है। 

Vatika