लुधियाना के तीसरे पार्षद के रूप में आशु ने तय किया कैबिनेट मंत्री तक का सफर

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 10:56 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): पंजाब कैबिनेट विस्तार से जुड़ा एक दिलचस्प पहलू यह भी सामने आया है कि पार्षद से सियासी सफर शुरू करके कैबिनेट मंत्री बनने वाले लुधियाना के नेताओं की संख्या 3 हो गई है अगर पार्षद से विधानसभा में पहुंचने वाले नेताओं की बात करें तो उनमें सतपाल गोसाईं, हीरा सिंह गाबडिय़ा, प्रेम मित्तल, दर्शन सिंह शिवालिक, रंजीत ढिल्लों, बैंस ब्रदर्स व भारत भूषण आशु के नाम शामिल हैं। इनमें से अकाली दल व भाजपा सरकार के समय गोसाईं व गाबडिय़ा मंत्री रह चुके हैं। अब कांग्रेस सरकार के समय भारत भूषण आशु को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इसके अलावा पार्षद से विधायक बनने वालों में दर्शन सिंह शिवालिक का नाम भी शामिल है।

तो टिकट के बदले में चेयरमैन बनाने के दावे का क्या होगा 
पंजाब कैबिनेट के विस्तार को लेकर मंत्री बनने के दावेदारों ने बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है जिसके तहत कुछ विधायकों ने तो पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है और कुछेक ने पब्लिक प्लेटफार्म पर अपनी नाराजगी जाहिर की है जो विरोध आने वाले दिनों में और ज्यादा बढ़ सकता है हालांकि उसके मद्देनजर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने साफ  कर दिया है कि मंत्रिमंडल विस्तार के मामले में कोई गलत फैसला नहीं किया गया है। साथ ही उन्होंने मंत्री न बन पाने वाले विधायकों को चेयरमैन बनाने का विश्वास दिलाया है। इससे उन नेताओं की परेशानी बढ़ गई है जिनको विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट न देने के बदले चेयरमैन बनाने का लॉलीपॉप दिया गया था।

आशु आज लेंगे गार्ड ऑफ  ऑनर, कल चंडीगढ़ में संभालेंगे चार्ज 
कैबिनेट मंत्री बनने के बाद भारत भूषण आशु रविवार को पहली बार लुधियाना आने पर सर्किट हाऊस में गार्ड ऑफ  ऑनर लेंगे। उनको दिए जाने वाले विभाग का ऐलान कर दिया गया है और उसके मुताबिक वो सोमवार को चंडीगढ़ में जाकर चार्ज संभालेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News