रैगुलर करने से पहले सफाई कर्मियों व सीवरेजमैनों की लिस्ट को लेकर उठे सवाल

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 03:48 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : सफाई कर्मियों व सीवरेजमैनों को रेगुलर करने से पहले उनकी लिस्ट को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं, जिस मुद्दे पर सोमवार को होने वाली नगर निगम के जनरल हाऊस की मीटिंग में हंगामा हो सकता है।

यहां बताना उचित होगा कि नगर निगम द्वारा सफाई कर्मियों व सीवरेजमैनों को रेगुलर करने संबंधी बुलाई गई स्पेशल मीटिंग के लिए जो एजैंडा जारी किया गया है, उसके साथ सफाई कर्मियों व सीवरेजमैनों की लिस्ट भी लगाई गई है, लेकिन यह लिस्ट किस आधार पर तैयार की गई है, इसकी जानकारी खुद मेयर को नहीं है।
यहां तक ज्यादातर पार्षदों का ऐतराज है कि इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम शामिल हैं, जिन मुलाजिमों के उनके वार्ड में काम करने का जिक्र किया गया है, लेकिन उन्हें उन मुलाजिमों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसी तरह कई पार्षदों द्वारा उनके वार्ड में लंबे समय से काम कर रहे मुलाजिमों के नाम लिस्ट में शामिल न होने को लेकर हैरानी जताई जा रही है, जो मुद्दा पार्षदों द्वारा जनरल हाऊस की मीटिंग के दौरान उठाया जाएगा, जिसे लेकर मेयर बलकार संधू का कहना है कि उनके द्वारा सिर्फ सफाई कर्मियों व सीवरेजमैनों को रेगुलर करने की मंजूरी दी जाएगी जबकि लिस्ट में शामिल नामों को लेकर जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी।

सफाई कर्मियों व सीवरेजमेनो को रेगुलर करने का फैसला इतनी देर से इस वज़ह कारण लागू नहीं हो पाया क्योंकि सरकार द्वारा ठेके पर काम कर रहे मुलाजिमों को पक्का करने की मंजूरी दी गई थी और नगर निगम द्वारा सफाई कर्मियों व सीवरेजमेनो को डी.सी. रेट पर रखने की बात कही जा रही है, जिसे लेकर पैदा हुए विवाद का निपटारा करने के लिए डी.सी. रेट पर काम कर रहे मुलाजिमों को ठेके पर मानने का प्रस्ताव रखा जा रहा है, जिसे लेकर होने वाला फैसला आने वाले समय के दौरान नगर निगम के गले की फांस बन सकता है क्योंकि जो मुलाजिम ठेके पर काम कर रहे हैं उनके द्वारा भी इस फैसले के आधार पर रेगुलर करने की मांग की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Subhash Kapoor