दवाओं की दुकान पर ड्रग इंस्पैक्टर ने मारा छापा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 01:21 PM (IST)

खन्ना(कमल): स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों को अ‘छी सहूलियतें उपलब्ध करवाने के लिए आज ड्रग कंट्रोल अधिकारी की तरफ से स्थानीय एक दवाओं की दुकान पर छापा मारा गया, जहां फार्मासिस्ट भी अनुपस्थित था और इसी दुकान से 7 तरह की दवाएं बरामद करके अपने कब्जे में ले ली बताईं जा रही हैं। स्पैशल ब्रांच के अधिकारियों की विशेष जांच टीम समेत दवाओं की दुकान पर ड्रग कंट्रोल अधिकारी खन्ना संदीप कौशिक ने दुकान का रिकार्ड भी खंगाला। 
 
इस संबंधित जानकारी देते ड्रग कंट्रोल अधिकारी संदीप कौशिक ने बताया कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत स्थानीय मालेरकोटला रोड पर स्थित न्यू गिल मैडीकोज पर अचानक जांच की गई। जहां जांच के बाद यह सामने आया कि दुकान में रखी करीब 7 ऐसी दवाएं थीं जिनका दुकानदार के पास कोई रिकार्ड उपलब्ध नहीं था, इनमें 6 दवाएं नशे के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। 

ड्रग इंस्पैक्टर संदीप कौशिक ने बताया कि दुकान में मौके पर फार्मासिस्ट भी अनुपस्थित था जिस बारे दुकानदार उपस्थित अधिकारियों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। उन्होंने बताया दुकान में से बिना रिकार्ड वाली दवाएं जब्त कर ली गई हैं और इस बारे रिपोर्ट जिला अधिकारियों को भेज दी गई है जिनके द्वारा अगली कार्रवाई की जाएगी। इस मौके स्पैशल ब्रांच के जरनैल सिंह और रवीन्द्र सिंह आदि भी उपस्थित थे। 

Vatika