अब धूरी रेलवे ओवरब्रिज पर मंडराया चूहों के आतंक का साया

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 05:15 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): चूहों के आतंक से महानगर के पुलों का पीछा छूटने का नाम नहीं ले रहा है। इसके तहत गिल चौक व बस स्टैंड फ्लाईओवर के बाद अब धूरी रेलवे ओवरब्रिज पर चूहों के आतंक का साया मंडरा रहा है। इसके तहत चूहों ने पिल्लरों के बिल्कुल साथ मिट्टी वाले हिस्से में गड्ढे बना दिए हैं। 

इस बारे में जानकारी मिलने पर कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की पत्नी ममता ने पहले खुद मौके का दौरा किया और फिर नगर निगम के अफसरों को सूचना दी। जिस पर जोनल कमिश्नर अनिता दर्शी व कुलप्रीत सिंह वहां पहुंचे और बी. एंड आर. व हैल्थ ब्रांच के अफसरों को साइट पर बुलाकर हालात दिखाए।इस दौरान यह बात सामने आई कि पुल के नीचे स्थित खाने-पीने के सामान की दुकानों व रेहड़ी वालों द्वारा फैलाई जाने वाली गंदगी से चूहों की समस्या आ रही है।

इन चूहों ने पुल के सभी पिल्लरों के साथ मिट्टी को खोखला करके गड्ढे बना दिए हैं। जिससे पिल्लरों की मजबूती को खतरा पैदा हो गया है। इस पर बी. एंड आर. शाखा को आदेश दिए गए कि पहले सारे गड्ढों में चूहे को मारने की दवाई डाली जाए और फिर मजबूत बेस बनाकर सारे पिल्लरों के साथ सीमैंट की फिङ्क्षलग की जाएगी। इसके अलावा हैल्थ ब्रांच को गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों के चालान डालने सहित रैगुलर सफाई करवाने के लिए कहा गया है।


 

Punjab Kesari