भाइयों को पुलिस में नौकरी दिलवाने का झांसा दे डांसर से करता रहा दुष्कर्म

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 12:02 PM (IST)

लुधियाना,(कुलवंत): समाज में कुछ इस तरह के शातिर हैं जो भोले-भाले लोगों को सपने दिखाकर उनकी इज्जत से जहां खिलवाड़ करते हैं, वहीं लाखों रुपए हड़प कर रफ्फू-चक्कर हो जाते हैं। इसी तरह का एक मामला शिमलापुरी थाने की पुलिस ने भी दर्ज किया है, जिसमें आरोपी ने खुद को पुलिस मुलाजिम बताया, जाली पहचान पत्र दिखाकर विश्वास बनाया और बाद में उसने जहां एक डांसर को अपनी हवस का शिकार बनाया, वहीं डांसर के 2 भाइयों को पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर साढ़े 8 लाख रुपए हड़प लिए जिसकी अब पुलिस मामला दर्ज कर तलाश कर रही है।

हैरानी की बात यह है कि उसने अपना असल ठिकाना तक नहीं बताया। जब पुलिस रेड करने जाती है तो वह ठिकाना किसी और का निकलता है। इंस्पैक्टर प्रमोद ने बताया कि करीब 9 माह तक वह युवती से दुष्कर्म करता रहा। न तो उसने यवती के भाइयों को नौकरी पर लगवाया और न ही पैसे वापस किए। इतना ही नहीं अब तो उसने उसके साथ शादी करने से भी इंकार कर दिया। जिसके बाद मामला पुलिस कमिश्रर के संज्ञान में लाया गया और जांच के बाद आरोप सही होने पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

खुद को डी.एस.पी. अमृतसर कार्यालय का कर्मी बताया 
न्यू शिमलापुरी की रहने वाली युवती ने बताया कि वह शादीशुदा थी और उसका अपने पति के साथ विवाद चल रहा था। करीब 8 माह पहले एक शादी समारोह में वह अमृतसर में डांस करने गई थी जहां पर आरोपी महेश कुमार, जिसने खुद को धर्मकोट मांगा का रहने वाला बताया व उसके डांस की तारीफ करते हुए उसने फोन नंबर ले लिया कि अगर कहीं पर ऐसा समारोह होगा तो वह उसे बताएगा। जबकि उसने खुद को अमृतसर में ही तैनात डी.एस.पी. कार्यालय का कर्मी बताया। उसके बाद वह लुधियाना आ गई, जबकि आरोपी ने उसे फोन करने शुरू कर दिए। वह भी उसकी बातों में फंस गई कि शायद वह उससे शादी करेगा। बस इसी बात का फायदा उठा कर उसने घर में आना-जाना शुरू कर दिया और वह उसके शरीर से खेलता रहा। इस दौरान उसने एक और झांसा दिया कि वह पुलिस में उसके भाइयों को भर्ती करवा देगा। उसने अपने पहचान पत्र भी उनको दिखाए थे, जिस कारण वह उस पर विश्वास कर बैठी। उसने कहा कि पुलिस की भर्ती में पैसे लगेंगेे उसके बाद उसके भाइयों का काम हो जाएगा। उसने बड़ी मुश्किल से भाइयों की नौकरी के लिए रिश्तेदारों से मांग कर साढ़े 8 लाख रुपए उसे दे दिए। लेकिन पैसे लेने के बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया और साफ तौर पर शादी करने से भी इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने तौर पर पता करवाया तो पता चला कि वह किसी डी.एस.पी. के पास नौकरी नहीं करता, जिसके बाद उसने पुलिस को शिकायत की।

आरोपी जल्द होगा गिरफ्त में : थाना प्रभारी
थाना प्रभारी प्रमोद ने बताया कि आरोपी की तलाश में छापामारी की जा रही है। यह भी पता नहीं कि उसका असल नाम व पता क्या है। इसके अलावा उसने पुलिस के नाम से जाली पहचान पत्र भी युवती को दिखाए थे। आरोपी को काबू करने के लिए पुलिस की एक टीम लगी हुई है। पुलिस आरोपी को जल्द काबू कर लेगी। इसके अलावा पुलिस ने युवती की मैडीकल जांच भी करवाई है और अदालत में बयान भी करवाए जा रहे हैं।

Vatika