शादी का झांसा देकर युवती से किया रेप, हुई गर्भवती

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 11:07 AM (IST)

लुधियाना(तरुण): छावनी मोहल्ला इलाके में एक आरोपी पीड़ित युवती को 5 साल तक शादी का झांसा देकर हवस मिटाता रहा। युवती जब गर्भवती हुई तो उसने आरोपी के समक्ष शादी की पेशकश रखी तो वह शादी करने से मुकर गया। आरोपी के भाइयों ने पीड़ित युवती को शादी करवाने का झांसा देकर गर्भपात करवा दिया। इतना कुछ हो जाने के बाद आरोपी लुधियाना छोड़कर फरार हो गया।

ठगी और जलील महसूस होने पर पीड़ित युवती ने पुलिस को शिकायत दी जिसकी ढीली कारवाई के चलते 5 महीने बाद पीड़िता के बयान पर आरोपी शाहरुख निवासी छावनी मोहल्ला के खिलाफ धारा-376 व 420 के तहत केस दर्ज किया गया है। पीड़िता के अनुसार करीब 5 साल पहले शाहरुख से उसकी मुलाकात हुई। शाहरुख ने शादी का प्रपोजल उसके समक्ष रखा। कई बार उसने शाहरुख से शादी करवाने के लिए कहा परंतु हर बार वह कोई न कोई बहाना बना कर टालता रहा। नवम्बर 2018 में वह गर्भवती हुई। शाहरुख ने उसे गर्भपात करवाने के लिए कहा। वह गर्भपात करने की दवाई भी लेकर आया परंतु उसने गर्भपात करवाने से इंकार कर दिया।

कई बार शादी के लिए मिन्नतें करने के बावजूद आरोपी उसे टाल-मटोल करता रहा। वह गर्भवती हो चुकी है, इस बात की भनक दोनों परिवारों को लग चुकी थी जिसके बाद शाहरुख के भाइयों ने शादी करवाने का झांसा देकर उसका गर्भपात करवा दिया और फरार हो गए। 2018 नवम्बर के बाद शाहरुख लुधियाना छोड़कर जा चुका है।पीड़िता ने बताया कि थाने में भी उसके साथ बुरा सलूक किया गया है। सैंकड़ों चक्कर लगाने व इधर-उधर के सवालों से वह मानसिक रूप से टूट चुकी है।  

Vatika