जम्मू-कश्मीर के विस्थापित परिवारों के लिए 325 रजाइयों का ट्रक श्री विजय चोपड़ा को किया भेंट

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 03:52 PM (IST)

लुधियाना(चोपड़ा,मोहिनी): पुराने समय में संयुक्त परिवारों में सभी मिलजुल कर रहा करते थे जिससे व्यापार प्रगति की ओर अग्रसर होता था इसके अलावा संयुक्त परिवारों की एक खासियत थी कि इनके ब४चों को अपने रीति-रिवाजों के साथ-साथ संस्कारों की शिक्षा भी मिलती थी परन्तु आज के युग में संयुक्त परिवारों की कमी बहुत ज्यादा देखने में मिल रही है। इन शब्दों का प्रकटावा मुख्यातिथि पंजाब केसरी गु्रप के मुख्य सम्पादक श्री विजय चोपड़ा ने श्रमण जैन स्वीट्स फिरोजपुर वाले आऊटलैट की तीसरी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में किया। 

दीन-दुखियों की सेवा में समर्पित रहता है विपन जैन परिवार: राकेश जैन
भगवान महावीर सेवा संस्थान के अध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि आज जैन औद्योगिक घरानों के सहयोग से मानव सेवा के जो कार्य किए जा रहे हैं वे बहुत ही प्रशंसनीय व सराहनीय हैं और उनके इन सेवा कार्यों में मैं मात्र एक निमित्त साधन हूं। आज अपने गुरुओं द्वारा मिले संस्कारों को आगे बढ़ाते हुए विपन जैन परिवार दीन-दुखियों की सेवा में पूरी तरह समर्पण की भावना के साथ सामाजिक कार्यों में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। इस अवसर पर योग गुरु वरिन्द्र शर्मा, नोबल फाऊंडेशन के राजिन्द्र शर्मा, प्रतिनिधि राजन चोपड़ा, संजीव मोहिनी व श्रमण स्वीट्स के जगत राम, मटरू लाल, विष्णु, नवीन, रवि, रजनीश, कन्हैया, कपिल आदि उपस्थित थे।  

श्री विजय चोपड़ा ने श्रमण जैन स्वीट्स परिवार के प्रमुख प्रेमचंद जैन उनके पुत्र विपन जैन की प्रशंसा करते हुए कहा कि संयुक्त परिवार इस परम्परा पर खरा उतर रहा है और अपने बाप-दादा की विरासत में मिली संस्कारों की इसी परम्परा को मानिक जैन व पावन जैन आगे बढ़ाते रहेंगे। इस दौरान श्रमण जैन स्वीट्स आऊटलैट पर पहुंचने पर श्री विजय चोपड़ा का स्वागत विपन जैन, मानिक जैन, साहित्यकार गुरचरण सिंह, आर्कीटैक्ट मुकेश सोइन स्लीक बिल्डर्ज, कार्यक्रम के प्रेरक भगवान महावीर सेवा संस्थान के अध्यक्ष समाजसेवी राकेश जैन, रमा जैन, मीना जैन आदि ने पुष्पगुच्छ भेंट करके किया। इस दौरान फिरोजपुर रोड स्थित श्रमण जैन स्वीट्स आऊटलैट की तीसरी वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर के विस्थापित परिवारों के लिए डबल बैड की 325 रजाइयों का ट्रक श्री विजय चोपड़ा को विपन जैन व मानिक जैन परिवार ने भेंट किया। 

विपन जैन ने कहा कि आज हमारे गुरुओं का ही प्रताप है कि हमारा आऊटलैट केवल स्वाद पर ही नहीं अपितु ग्राहकों के दिल में भी राज कर रहा है। उसका एकमात्र कारण हमारे गुरु महाराज पंजाब प्रवर्तक श्रमण श्री फूलचंद महाराज एवं महा साध्वी मीणा महाराज का पूर्ण आशीर्वाद है और हमारे परिवार को लगा है कि हम दान देकर किसी पर कोई एहसान नहीं कर रहे बल्कि पूर्व कर्मों के कर्ज अदा करके अच्छे कर्मों का ही फल प्राप्त कर रहे हैं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News