दुगरी से चोरी हुई पिस्टल किस वारदात में हुई प्रयोग, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 12:13 PM (IST)

लुधियाना(पंकज): चंद रोज पहले दुगरी एरिया में एक्टिवा की डिग्गी तोड़ 2 आरोपियों द्वारा चुराई लोडिड पिस्टल का प्रयोग आरोपियों ने क्या ताजा घटी 2 वारदातों में तो नहीं किया, इसको लेकर पुलिस की टीमें जांच में जुट गई हैं। दरअसल चंद रोज पहले राजन जैन अपनी लाइसैंसी पिस्टल को एक्टिवा की डिग्गी में रखकर क्रिकेट खेलने दुगरी ग्राऊंड में गया था। अपनी बारी आने पर पिच में बैटिंग करने पहुंचे राजन जैन के देखते-देखते 2 युवक उसके स्कूटर की डिग्गी तोड़ पिस्टल चुरा कर भाग गए थे। हालांकि राजन ने दोनों का पीछा करने का प्रयास भी किया, परंतु आरोपी फरार हो गए।पिस्टल चोरी होने के उपरांत शहर में घटी 2 बड़ी वारदातों ने पुलिस अधिकारियों को यह बात जानने के लिए मजबूर कर दिया है कि कहीं आरोपियों ने उसी पिस्टल का प्रयोग तो किसी वारदात में नहीं किया था।

दुगरी गोलीकांड व 18 लाख की लूट पर पुलिस की नजर
20 मार्च को फिरोजपुर रोड स्थित एच.डी.एफ.सी. बैंक के बाहर क्रेटा कार से आए लुटेरों नें कलैक्शन एजैंट प्रवेश अरोड़ा पर फायरिंग करते हुए 18 लाख की रकम लूट ली थी, दूसरी घटना दुगरी थाना सदर के अधीन आते सतजोत नगर में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने युवक वरुणदीप पर फायरिंग कर जख्मी कर दिया था व फरार हो गए थे। दोनों घटनाओं की जांच व आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस की विभिन्न टीमें जहां छापेमारी कर रही हैं, वहीं आला अधिकारी इस बात की जांच करने में लगे हैं कि आरोपियों ने राजन जैन की पिस्टल का इन वारदातों में इस्तेमाल तो नहीं किया।

लुटेरों के काबू आने की चर्चा 
सूत्रों की माने तो क्रेटा कार पर 18 लाख की लूट करने वाले लुटेरों के पीछे लगी पुलिस के हाथ उनके गिरेबान तक पहुंच चुके हैं। फिरोजपुर रोड पर वारदात करने के उपरांत लुटेरे रायकोट वाली सड़क से होते हुए फरार हुए थे व बाद में उन्होंने थोड़ी दूर पर जाकर क्रेटा कार छोड़ स्विफ्ट कार ली थी, जिनके पीछे लगी पुलिस पार्टी ने उन्हें घेर लिया। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।
 

Punjab Kesari