बैंक से नकदी निकलवाकर घर लौट रहे 2 भाइयों के साथ हुई बड़ी वारदात

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 01:28 PM (IST)

लुधियाना (महेश): जिला पुलिस के तमाम सुरक्षा प्रबंधों को धत्ता बताते हुए मोटरसाइकिल सवार 2 बदमाश शिमलापुरी के जनता नगर में वीरवार को दिन-दिहाड़े 2 भाइयों से 2.35 लाख रुपए की नकदी से भगा बैग लूट कर ले गए। घटना के वक्त दोनों भाई बैंक से नकदी निकलवाकर मोटरसाइकिल पर घर लौट रहे थे। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ए.डी.सी.पी. संदीप शर्मा, ए.सी.पी. नवीन कुमार, बसंत पार्क चौकी प्रभारी ए.एस.आई. बलवीर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। जिन्होंने मौका-मुआयना किया और आसपास इलाके में नाकाबंदी करके उसे सील कर दिया, परंतु बदमाश पकड़े नहीं जा सके। बलवीर ने बताया कि अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट कर केस दर्ज करके घटनास्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। पुलिस को संदेह है कि बदमाश बैंक से उनके पीछे लग गए होंगे और सुनसान सड़क मिलते ही उन्होंने वारदात को अंजाम दे डाला।

प्लाट का पैसा आया था बैंक में
दर्शन सिंह दिल्ली का रहने वाला है। उसने जोगिंदर के नाम पर प्लाट ले रखा था। अब उसे पैसों की जरूरत थी। प्लाट बेचकर उसे 4.50 लाख रुपए आया था। खरीदार ने एक लाख रुपए कैश व साढ़े 3 लाख रुपए का चैक दिया। उसी पेमैंट में से वह 2.35 लाख रुपए की नकदी निकलवाकर घर ले जा रहे थे।

2 बजे की है वारदात
वारदात दोपहर 2 बजे की है, जब डाबा के सतगुरु नगर का रहने वाला पूर्व सैनिक जोगिंदर सिंह अपने भाई दर्शन सिंह के साथ पंजाब नैशनल बैंक की गिल रोड शाखा से 2.35 लाख रुपए की नकदी निकलवा कर घर लौट रहे थे। जब वह न्यू जनता नगर की काली माता मंदिर वाली गली में पहुंचे तो पीछे से मोटरसाइकिल पर 2 बदमाश दर्शन के हाथ में पकड़ा नकदी से भरा बैग लूट कर फरार हो गए।


घर पहुंचने का शार्टकट रास्ता पड़ गया भारी
जोगिंदर व दर्शन ने बताया कि जब वह ए.टी.आई. रोड के अरोड़ा पैलैस के पास पहुंचे तो वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थी। यातायात पूरी तरह से जाम था। उन्होंने घर पहुंचने के लिए न्यू जनता नगर से शार्ट कट रास्ता अपनाया जो उन पर भारी पड़ गया। हालांकि उन्होंने शोर मचाते हुए उन बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन उन्हें पकड़ नहीं पाए।

Vatika