NRI के घर से लाखों के जेवर, नकदी व विदेशी करंसी चोरी

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 11:07 AM (IST)

लुधियाना(राम): थाना जमालपुर एरिया में चोरों ने गत रात एक एन.आर.आई. के घर को निशाना बनाते हुए लाखों रुपए के जेवर, नकदी व विदेशी करंसी पर हाथ साफ कर दिया। चोरी के समय पूरा परिवार सो रहा था जिसे चोरी की भनक तक नहीं लगी। परिवार के सदस्य सुबह जागे तो सारा सामान बिखरा पड़ा था और गहने व नकदी गायब थी।

सूचना पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लेने के बाद फिंगर प्रिंट माहिर व डॉग स्क्वायड की टीमों को मौके पर बुलाया और आगे की जांच शुरू की।घर के मालिक हरदीप सिंह ने बताया कि बीते दिन वह अपनी पट्टे पर दी हुई जमीन का ठेका करीब 2 लाख 20 हजार रुपए लेकर आया था जो उसने अपनी अलमारी में रखे थे। इसके बाद रोजाना की तरह उसका लड़का, पत्नी व घर के नौकर खाना खाने के बाद सो गए।  सुबह 5 बजे उठकर वह साथ के कमरे में बने बाथरूम में जाने लगे तो अंदर से कुंडी बंद थी जिससे उन्हें शक हुआ। जब दूसरे कमरे में जाकर देखा तो वहां सारा सामान बिखरा पड़ा था। सामान जांचने के बाद पता चला कि चोर घर से 20 तोले सोना, 2 लाख 20 हजार की नकदी व 5 हजार विदेशी डॉलर चोरी कर ले गए।

आसपास नहीं लगा था कोई कैमरा 
घर के आसपास कहीं भी सी.सी.टी.वी. कैमरा नहीं लगा था। जबकि घर के आगे स्थित गुरुद्वारा साहिब में लगे हुए कैमरे काम नहीं कर रहे थे। जिस कारण पुलिस को मौके से सबूत जुटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 
 

Punjab Kesari