लुधियाना में ईजी-डे का शटर उखाड़ सेफ तक पहुंचे चोर, मलेशिया में बजा अलार्म

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 09:43 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): पक्खोवाल रोड पर स्टेडियम के नजदीक बने ईजी-डे स्टोर में सोमवार देर रात्रि शटर उखाड़कर 2 चोर सेफ तक पहुंच गए। इससे पहले कि वे सेफ तोडऩे में कामयाब हो पाते, मलेशिया स्थित हैड ऑफिस में अलार्म बज गया। जहां से कम्पनी ने फोन करके लुधियाना में स्टोर के मैनेजर सुरिंद्र को सूचना दी, जिसने तुरंत पास रहने वाले वर्कर मोहित सूद को स्टोर पर जाने को कहा तथा पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना भी दे दी। 

पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले दोनों चोर वर्कर से मारपीट कर उसी की बाइक छीनकर फरार हो गए। पुलिस से बचने के लिए दोनों ने जवद्दी नहर में छलांग लगा दी लेकिन ए.एस.आई. जगतार सिंह व कांस्टेबल गुरमेल सिंह ने जान की परवाह किए बिना नहर में छलांग लगाकर एक चोर को दबोच लिया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब हो गया। उपरोक्त जानकारी ए.डी.सी.पी. संदीप शर्मा और ए.सी.पी. रमनदीप सिंह भुल्लर ने बुधवार को पत्रकार सम्मेलन दौरान दी।उन्होंने बताया कि पकड़े गए चोर की पहचान सच्चू पासवान (27) और फरार की पहचान साजन के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके खिलाफ थाना दुगरी में वर्कर मोहित सूद के बयानों पर धारा-458, 380 तथा कांस्टेबल गुरमेल सिंह के बयान पर धारा-307, 353, 186 आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज किया है। फरार आरोपी की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है।

कैमरे में कैद हुई चोरी की हरकत 
पुलिस के अनुसार स्टोर में 8 कैमरे लगे हुए हैं, जिनमें से 5 कैमरों की चोरों ने तारें काट दीं, ताकि पुलिस को उनके बारे में कुछ पता न चल सके। रात्रि 1.40 बजे 2 चोर बाइक पर स्टोर के पास आकर रुकते हैं। स्टोर के ताले काटकर वे अंदर घूमते हुए सेफ के पास पहुंचते हैं और उसे तोडऩे का प्रयास करते हैं लेकिन कम्पनी के हाईटैक सिस्टम के चलते वारदात करने में फेल हो जाते हैं। 

प्रशंसा पत्र देने की सिफारिश
ए.डी.सी.पी. संदीप शर्मा के अनुसार चोरों का पीछा करके नहर में छलांग लगाकर एक को काबू करने की बहादुरी दिखाने वाले ए.एस.आई. जगतार सिंह, कांस्टेबल गुरमेल सिंह, कांस्टेबल प्रदीप सिंह और होमगार्ड श्याम लाल को विभाग की तरफ से बनता सम्मान व प्रशंसा पत्र देने की सिफारिश की गई है।

हाईटैक सिस्टम के आगे हारे चोर  
चोर कम्पनी के हाईटैक सिस्टम के आगे फेल हो गए, क्योंकि जब वे सेफ को तोडऩे लगे तो स्टोर के अंदर अलार्म बजा लेकिन उन्होंने उसे तोड़ दिया और यह सोचकर बेफिक्र हो गए कि अब किसी को पता नहीं चलेगा। उन्हें क्या पता था कि इतनी बड़ी कम्पनी का सिस्टम काफी हाईटैक है।

Vatika