दिन में रैकी, रात में दुकानों में चोरी करने वाले 2 लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 02:00 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): दिन में दुकानों की रैकी कर चोरी करने वाले 2 चोर चौकी शेरपुर की पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। पकड़े गए दोनों चोरों के खिलाफ फिरोजपुर, बठिंडा, गढ़शकर, जगराओं, धुरी, फिल्लौर, लुधियाना में 11-11 चोरी, स्नैचिंग, लूट के मामले दर्ज हैं।

दोनों मार्च महीने में ही जेल से जमानत पर बाहर आए है और आते ही फिर से वारदातें करने लग पड़े। इनकी तरफ से ड़ेढ महीने में चौकी शेरपुर, थाना साहनेवाल, थाना सलेम टाबरी के इलाके में 7 बड़ी वारदातें की गई है। पुलिस ने सोमवार को दोनों के शेरपुर चौक के पास से सूचना के आधार पर काबू किया है और अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है। पुलिस को इनके पास से एक वारदात में प्रयोग किए जाने वाला बाइक, एक स्कूटी,1 दातर,1 पेचकस बरामद हुआ है, जिसका प्रयोग दुकान के शट्र को तोडऩे के लिए किया जाता है।

चौंकी प्रभारी ए.एस.आई. सुरजीत सिंह के अनुसार पकड़े गए आरोपियों की पहचान यकूब मोहम्मद निवासी गांव नथोवाल और तेजिंद्र सिंह निवासी मोगा के रूप में हुई है। दोनों वर्ष 2011 में सैंट्रल जेल में सजा काटते समय दोस्त बने थे, जिसके बाद से एक साथ मिलकर पंजाब के कई इलाकों में शराब के ठेके लूटने की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार इनका एक साथ जज अभी फरार है। ये लुटेरे दिन में दुकानों की रैकी करते और रात में वारदात को अंजाम देते थे। 1 अक्तूबर दोपहर अढ़ाई बजे खाना खाने गए मनी एक्सचेंजर अजय बांसल की गोबिंद नगर, ग्यासपुरा दुकान से अढ़ाई लाख की नकदी चोरी की थी।  

Vatika