पुलिस वाला बता लुटेरे ने दुकानदार को नग्न कर लूटा

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 12:09 PM (IST)

लुधियाना(महेश): सलेम टाबरी के 30 फुटी रोड पर आज शाम खुद को पुलिस वाला बताकर चैकिंग करने के नाम पर एक लुटेरा चाकू की नोक पर अपाहिज दुकानदार से 75,000 रुपए की नकदी लूटकर स्विफ्ट कार में फरार हो गया। इतना ही नहीं, तलाशी लेने के नाम पर लुटेरे ने दुकानदार के कपड़े तक उतरवा दिए। जब तक वह कपड़े पहनकर शोर मचाता, लुटेरा फरार होने में कामयाब हो गया। पीड़ित मोहम्मद असगर अली ने इसकी शिकायत पुलिस के पास की है। 

समाचार लिखे जाने तक इस संबंध में केस दर्ज नहीं हुआ था। पुलिस का कहना था कि मामले की छानबीन की जा रही है। जानकारी के अनुसार अली की पान-सिगरेट की दुकान है। शाम करीब 5 बजे सफेद रंग की स्विफ्ट कार में एक युवक आया, जिसने अली को कागज दिखाते हुए खुद को पुलिस वाला बताया और उसे गैर-कानूनी सामान बेचने की धमकी देते हुए दुकान की चैकिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस का नाम सुनकर अली घबरा गया। वह दोनों टांगों से अपाहिज है। वह बैसाखी के सहारे चलता है। युवक ने तलाशी के नाम पर अली के कपड़े उतरवा दिए। इस दौरान उसके हाथ दुकान में पड़ी हुई उक्त नकदी लग गई। जब अली ने इसका विरोध किया तो युवक ने चाकू निकाल लिया और उसे मारने की धमकी देकर नकदी लेकर कार में फरार हो गया। 

अली ने बताया कि यह नकदी वह व उसका भाई, जो एक फैक्टरी में काम करता है, पिछले 2 महीने से गांव भेजने के लिए जोड़ रहे थे, जो लुटेरा लूट कर फरार हो गया। उधर घटना की जानकारी मिलने पर ड्यूटी इंचार्ज ए.एस.आई. जसवीर सिंह पुलिस पार्टी सहित पहुंचे, जिनका कहना है कि मामले की जांच-पड़ताल चल रही है। 

Vatika