42,000 नकद व कीमती सामान लेकर खुद ही चोर-चोर पुकारते भागे शातिर

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 09:49 AM (IST)

लुधियाना(महेश): हैबोवाल कलां के संधू नगर इलाके में एक राष्ट्रीय बैंक के कस्टमर सर्विस प्वाइंट से दिन-दिहाड़े 42,000 रुपए की नकदी व अन्य कीमती सामान चुरा लिया गया। चोरी की इस वारदात को चोरों की एक टोली ने बड़े ही सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया।

सी.सी.टी.वी. फुटेज में कुछ संदिग्ध चोरों की तस्वीर कैद हुई है। इलाका पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सर्विस प्वाइंट के संचालक वारिस हसन ने बताया कि उसके यहां नए खाते खोले जाते हैं और पैसों का लेन-देन होता है। बैंक की तरफ से उसे मान्यता प्राप्त है। वह रोज की तरह दोपहर करीब 2.30 बजे खाना खाने के लिए घर गया था। जाते वक्त वह आफिस को अच्छी तरह से बंद करके गया। कुछ देर बाद उसे उसके भाई मिराज का फोन आया कि उसके आफिस में चोर घुस आए हैं। इस पर वह तत्काल आफिस पहुंचा तो कैश काऊंटर में पड़ी करीब 42,000 रुपए की नकदी, एक कैमरा, 2 लैंस व अन्य कीमती सामान गायब था। आसपास के लोगों ने बताया कि चोरों की संख्या 3 से 4 के बीच थी।

वारदात के वक्त वे निगरानी के लिए चारों तरफ फैले हुए थे। शक होने पर जैसे ही लोग सतर्क हुए तो शातिर खुद चोर-चोर पुकारते हुए एक-दूसरे के पीछे होते हुए फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू हो पाई। मिराज ने बताया कि सी.सी.टी.वी. की फुटेज पुलिस को मुहैया करवा दी है। इलाके के लोगों का कहना है कि रेलवे लाइन के पास से एक खाली प्लाट है जहां अक्सर नशेड़ी व अपराधी किस्म के युवक विचरते रहते है ओर मौका मिलने पर वारदातों अंजाम भी देते है। 

Vatika