पुलिस नाके से 200 मीटर की दूरी पर 4 दुकानों के शटर उखड़े

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 01:39 PM (IST)

लुधियाना(महेश): बस्ती जोधेवाल की राहों रोड पर सोमवार मध्य रात्रि के बाद चोरों ने 4 दुकानों के शटर उखाड़ दिए। इनमें 3 दुकानों में हाथ साफ करने में कामयाब हो गए, जबकि चौथी में नाकाम हो गए। चोर हजारों रुपए की नकदी व अन्य कीमती सामान ले गए, लेकिन इस बीच 2 चोरों की तस्वीर सैंटरी की दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई।  

उक्त घटना का एक हैरानीजनक पहलू यह भी है कि घटनास्थल से मात्र 200 मीटर दूर जोधेवाल चौक में पुलिस का रात 11 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक नाका लगा हुआ था, लेकिन उनको इसकी भनक तक न लगी, जबकि चोरी की इन वारदातों को 2.30 से 4.30 बजे के मध्य अंजाम दिया गया। जोधेवाल थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। घटना का पता आज प्रात: करीब 3.30 बजे चला, जब शर्मा करियाना स्टोर पर दूध सप्लाई करने वाली गाड़ी आई। चालक ने फोन पर स्टोर के मालिक को जानकारी दी कि उसकी दुकान का शटर उखड़ा पड़ा है, जिस पर वह तत्काल दुकान पर पहुंचे। शर्मा ने बताया कि चोर कैश कांटर में पड़ी करीब 4,000 रुपए नकदी व अन्य कीमती सामान चुराकर ले गए हैं। 

इसके बाद चोरों ने भूपिंद्र करियाना व जस्सल करियाना स्टोर को अपना निशाना बनाया। जहां से चोर करीब 10,000 रुपए की नकदी व अन्य सामान ले गए। फिर चोरों ने सैंटरी की दुकान का शटर तो उखाड़ लिया, लेकिन आगे कांच का बड़ा दरवाजा लगा होने के कारण वह अंदर घुसने में कामयाब नहीं हो पाए और इसी बीच किसी वाहन के वहां से गुजरने पर भाग निकले। जस्सल करियाना स्टोर के मालिक सिमरनजीत सिंह ने बताया कि इस दौरान चोरों ने सैंटरी की दुकान पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे भी क्षतिग्रस्त कर दिए, लेकिन बावजूद इसके उनमें से 2 की तस्वीर उनमें कैद हो गई, जबकि चोरों की संख्या 4 थी और वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे, जिन्होंने 2 घंटे के भीतर इन वारदातों को अंजाम दिया। सिमरन ने बताया कि फुटेज पुलिस को मुहैया करवा दी गई है। 
 

Vatika