इलैक्ट्रॉनिक शोरूम का शटर उखाड़ लाखों का माल व नकदी चोरी

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 12:43 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि/मुकेश) : चंडीगढ़ रोड पर फोर्टिस अस्पताल के सामने छोटी मुंडियां चौक में बारिश का फायदा उठाते हुए चोरों ने इलैक्ट्रॉनिक्स सामान के शोरूम का शटर उखाड़कर लाखों के माल व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। 

मालिक रमेश शर्मा, कामरेड चितरंजन कुमार, मोहम्मद शहजाद, कमलेश्वर सुरजीत शर्मा ने कहा पुलिस की ओर से किए जाने वाले पी.सी.आर. पैट्रोलिंग व रात में पुलिस गश्त आदि के बड़े दावों की उस समय हवा निकलती हुई दिखाई दी, जब चोरों ने चंडीगढ़ मेन रोड पर मार्कीट में शोरूम का शटर, कैंची गेट व शीशे का दरवाजा तोड़ कर लाखों रुपए के इलैक्ट्रॉनिक्स सामान व नकद रकम पर हाथ साफ कर दिया। चोर 45 हजार की नकदी, 6 एल.इ.डी., 20 मोबाइल सैट, 2 वाशिंग मशीनें, 3-लैपटॉप आदि ले उड़े। 

पास के ATM पर गश्त कर रहा था PCR का दस्ता
रमेश शर्मा ने कहा कि हैरानी की बात है जब चोरी हो रही थी रात 1 बजे से 3.30 बजे के बीच पास के बैंक ए.टी.एम. पर रात 2 से 2.30 बजे के दौरान पी.सी.आर. दस्ता चैकिंग कर रहा था। इसी तरह जब चोरों ने शीशे का मोटा दरवाजा तोड़ा होगा तो धमाके जैसी आवाज अवश्य पैदा हुई होगी जबकि पी.सी.आर. दस्ते की भनक न लगना बड़ी हैरानी जांच का विषय है। चोरों की सारी वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद की गई है। मालिक के अनुसार सवेरे चाय वाले ने उन्हें फोन पर सूचना दी कि शोरूम का शटर, गेट टूटे पड़े हैं व बाहर सामान बिखरा पड़ा है। वह तुरंत मौके पर पहुंच गए व पुलिस थाने में सूचना दी जोकि मौके पर पहुंच गई। रिकाॄडग दौरान चोरों द्वारा जो सामान उठा कर ढोया जा रहा था वह गली के खाली प्लाट में जा रहा था। हो सकता है चोरों ने वाहन वहां छुपा कर खड़ा कर रखा हो। शोरूम में पहले भी एक 2 बार चोरी हो चुकी है। एक बार गेट के ताले टूटे नहीं व दूसरी बार कम नुक्सान हुआ था लेकिन अब की बार 7-8 लाख का नुक्सान हो गया। फोकल प्वाइंट के थाना प्रभारी अमनदीप बराड़ ने कहा  कि पुलिस के हाथ कुछ सुराग लगे हैं हर एंगल के मामले की छानबीन की जा रही है।  जल्दी ही चोरों को काबू कर लिया जाएगा।
 

Vatika