नेपाली नौकर जमींदार के घर से 10 लाख की नकदी व लाखों के गहने लेकर भागे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 10:22 AM (IST)

लुधियाना(महेश): गुरदेव नगर में उद्योगपति के घर हुई लाखों की चोरी का मामला अभी सुर्खियों में हैं कि गांव कादियां में घरेलू नेपाली नौकर जमींदार के घर से 10 लाख रुपए की नकदी, लाखों रुपए कीमत के गहने व अन्य कीमती सामान लेकर चंपत हो गए। घटना के वक्त घर का मालिक जमींदार सर्बजीत सिंह अपनी पत्नी के साथ फिरोजपुर के बस्ती भाग सिंह में अपने एक रिश्तेदार के भोग में गया हुआ था। नौकरों की इस हरकत से वह गहरे सदमे में है। 

फिलहाल सलेम टाबरी पुलिस ने उसकी शिकायत पर नेपाल निवासी कृष्णा व विशाल के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। इस घटना से एक दिन पहले 10 अगस्त को दिन-दिहाड़े घरेलू नेपाली नौकर उद्योगपति मधु के घर से 100 तोले सोने के गहने, करीब 9 लाख रुपए कैश व उसकी लग्जरी कार लेकर फरार हो गया था। 
थाना प्रभारी इंस्पैक्टर विजय शर्मा ने बताया कि घटना 11 अगस्त की है। सर्बजीत प्रात: करीब 4.30 बजे अपनी पत्नी को लेकर घर से निकला था। जाते वक्त घर की जिम्मेदारी वह कृष्णा व विशाल को सौंप गया। कृष्णा को उसने 3 महीने पहले ही रखा था।

इन दोनों को जीवन उसके पास लेकर आया था और दीपक ने उसके पास काम पर रखवा था। करीब 8 बजे जब घर में साफ-सफाई करने वाली बिलासो आई तो घर की बत्तियां जल रही थी, लेकिन नेपाली नौकरों का कहीं कोई अता-पता नहीं था। उसने यह जानकारी सर्बजीत की बड़ी भाभी दविंदर कौर को दी। जिसने फोन पर उसे यह बात बताई। शाम करीब 6 बजे जब वह घर लौटा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। घर में पड़ी 10 लाख रुपए की नकदी, सोने के जेवरात व अन्य कीमती सामान गायब था। उसका कहना है कि इस वारदात को उसके दोनों घरेलू नौकरों ने अंजाम दिया है।  

Vatika