एक सप्ताह में दिन-दिहाड़े हुई 3 वारदातों ने लॉ एंड आर्डर की उड़ाई धज्जियां

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 12:19 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि) : एक सप्ताह के भीतर शहर में एक के बाद एक हुई 3 बड़ी वारदातों से जहां लुधियानवी खौफजदा हैं, वहीं दिन-दिहाड़े हुई तीनों वारदातों ने लॉ एंड आर्डर की धज्जियां उड़ा दी हैं। हैरानी की बात है कि 3 में से 2 वारदातें शहर के सबसे व्यस्त इलाकों और तीसरी पॉश एरिया में हुई लेकिन तीनों मामलों में एफ.आई.आर. दर्ज करने के बाद उन्हें सॉल्व करने में पुलिस और उसका खुफिया तंत्र फेल साबित होता नजर आ रहा है।


लगातार बढ़ रही हैं चोरी-स्नैचिंग की वारदातें 
अगर लुधियाना के क्राइम ग्राफ की बात करें तो आंकड़े बयां करते हैं कि आए दिन शहर में चोरी और स्नैचिंग की वारदातें बढ़ रही हैं जो पुलिस के लाख प्रयास के बावजूद रुकने का नाम नहीं ले रहीं। सबसे हैरानी की बात यह है कि अब चोर दिन के समय भी घरों को निशाना बनाने लग पड़े हैं। लुधियानवी सड़क से गुजरते समय मोबाइल पर बात करने से भी कतराने लगे हैं। 

कांग्रेसियों को खुश करने में व्यस्त पुलिस : बैंस
हलका आत्म पार्क के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि मौजूदा पुलिस क्राइम कंट्रोल करने की बजाय कांग्रेसियों को खुश करने में व्यस्त है। लोगों के हित में आवाज उठाने पर तुरंत एफ.आई.आर. करने वाली पुलिस हाई प्रोफाइल एक भी केस हल नहीं कर पाई है जिसका जिम्मेदार शहर का कप्तान पुलिस कमिश्नर है। 


राम भरोसे लुधियानवियों की सुरक्षा : ढिल्लों
अकाली दल के जिला प्रधान रणजीत सिंह ढिल्लों ने आए दिन लुधियाना में हो रही वारदातों की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि लुधियानवियों की सुरक्षा राम भरोसे ही है। डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में कांग्रेस सरकार शहर का लॉ एंड ऑर्डर ही मैंटेन नहीं कर पाई है। हर रोज 3-4 होने वाली स्नैचिंग की वारदातों ने लोगों के दिलों में खौफ पैदा कर दिया है।


केस नंबर-1 
14 जून दोपहर को कोचर मार्कीट रोड पर टायल शॉप पर पुलिस वर्दीधारी एक लुटेरा अपने 3 साथियों के साथ आया और पुलिस रेड के नाम पर 6.40 लाख रुपए सहित अन्य सामान ले उड़ा। इस मामले में बठिंडा पुलिस ने एक आरोपी को पकड़कर लुधियाना पुलिस के हवाले किया लेकिन बावजूद इसके पुलिस आगे कोई बड़ी कामयाबी हासिल नहीं कर पाई और न ही पकड़े गए एक लुटेरे की पुष्टि की। यह मामला थाना डिवीजन नंबर-5 में दर्ज है। 

केस नंबर-2  
18 जून को कोठी नंबर-112 सी. शक्ति नगर मॉडल टाऊन एक्सटैंशन में साइकिल पाट्र्स फैक्टरी मालिक के घर दिन-दिहाड़े दीवार फांदकर दाखिल हुए चोर 50 तोले सोना और 8 लाख कैश ले गए। इस मामले में मालिक विनोद कुमार की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ थाना मॉडल टाऊन में केस दर्ज किया गया लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक कोई भी सुराग नहीं लगा है। वहीं दूसरी ओर पीड़ित परिवार पुलिस से उम्मीद लगाए बैठा है। 

केस नंबर-3
20 जून को दोपहर 2.30 बजे कलगीधर रोड पर अपनी दुकान पर बैठे त्रिलोचन सिंह पर स्विफ्ट कार में आए नकाबपोशों ने दुकान के अंदर घुसकर 3 गोलियां दाग दीं और आसानी से भीड़-भाड़ वाले इलाके से फरार हो गए जिनका रास्ते में किसी भी पी.सी.आर., ट्रैफिक पुलिस व अन्य से सामना तक नहीं हुआ। कैमरों की फुटेज में कार को जो नंबर नजर आ रहा था, वह जांच में जाली मालूम हुआ। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने घायल के बयान पर थाना डिवीजन नंबर-2 में हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट के अधीन केस दर्ज किया है।
 

Vatika