इंटीरियर डैकोरेटर के घर लाखों की चोरी, मंदिर में 250 रुपए चढ़ा गए चोर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 09:52 AM (IST)

लुधियाना (महेश): जिला पुलिस के तमाम सुरक्षा प्रंबंधों को धत्ता बताते हुए चोर सदर के बसंत सिटी इलाके में शनिवार मध्यरात्रि को इंटीरियर डैकोरेटर अंकुर गुप्ता के घर पर हाथ कर गए। किचन की ग्रिल तोड़कर घर में दाखिल हुए नाकाबपोश चोर 99,000 रुपए कैश, 326 ग्राम डायमंड व सोने के आभूषण, 2 किलो चांदी सहित अन्य कीमती सामान चुराकर ले गए लेकिन उनकी यह करतूत सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।  

अंकुर उक्त इलाके में अपने परिवार सहित रहते हैं। गत सप्ताह वीरवार को वह अपने एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए परिवार समेत दिल्ली गए थे। शनिवार को जब वह वापस लौटे तो घटना का पता चला जिसकी जानकारी उन्होंने तत्काल पुलिस को दी। अंकुर ने बताया कि घर का सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। ऐसा प्रतीत होता था कि चोरों ने इत्मिनान से वारदात को अंजाम दिया।  किचन की ग्रिल टूटी हुई थी। बैडरूम में पड़ी अलमारी के लॉक टूटे हुए थे। उसमें पड़ा कैश, सोने-चांदी व डायमंड के आभूषण गायब थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में उनका लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। पुलिस का कहना है कि अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध चोरी का केस दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। अपराधियों को पकडऩे के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

15 व 16 नवम्बर की रात को हुई चोरी
अंकुर ने बताया कि चोरी की इस वारदात को 15 व 16 नवम्बर की रात को अंजाम दिया गया। सी.सी.टी.वी.  फुटेज खंगालने पर पता चला कि चोर करीब 2 घंटे तक घर में रहे और इस दौरान न तो पुलिस को भनक लगी और न ही किसी आस-पड़ोस वाले को। चोर मध्यरात्रि के बाद करीब 1.15 बजे पर घर में दाखिल हुए और 3.15 बजे बाहर निकले। चोरों ने इत्मिनान से घर का कोना-कोना खंगाला और वारदात को अंजाम देने के बाद आराम से चलते बने। 

एक आरोपी बाहर करता रहा निगरानी 
गुप्ता ने बताया कि चोरों की संख्या 3 थी। करीब सवा घंटा एक चोर बाहर खड़ा निगरानी करता था, जबकि उसके 2 अन्य साथी घर में दाखिल हुए। उसके बाद वह भी घर में घुस गया। तीनों चोर पूरी तरह से हथियारों से लैस थे। अंकुर ने बताया कि यह बात उसकी समझ से परे है कि जहां एक तरफ चोर उसका कम्प्यूटर व वाटर प्योरीफाई मशीन चुराकर ले गए, वहीं उन्होंने मंदिर पड़े सामान को हाथ तक नहीं लगाया। इतना ही नहीं, जाते वक्त मंदिर में 250 रुपए चढ़ा कर माथा टेक गए। उन्होंने बताया कि घटना के दौरान चोरों का आपस में झगड़ा भी हुआ, क्योंकि एक चोर बार-बार अपना नकाब उतार रहा था और उसके साथी उसे ऐसा करने से मना कर रहे थे। 

Vatika