ई-टिकटिंग की जगह दी जा रही मैनुअल रसीदों को किया जब्त

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 10:58 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नियमों के उल्लंघन को लेकर नगर निगम के गले की फांस बन चुकी पार्किंग साइटों में ओवरचार्जिंग रोकने के लिए ज्वाइंट कमिश्नर कुलप्रीत सिंह ने शनिवार को स्टिंग आप्रेशन किया, जिस दौरान उन्होंने ई-टिकटिंग की जगह जारी की जा रही मैनुअल रसीदों को जब्त कर लिया।

इस मामले में नगर निगम को लगातार शिकायत मिल रही है कि पार्किंग साइटों में नियमों का पालन न होने सहित तय की गई फीस से कहीं झयादा वसूली की जा रही है। इस पर नगर निगम द्वारा ठेकेदारों को एग्रीमैंट रद्द करने की वार्निंग के साथ कई बार नोटिस जारी किए जा चुके हैं लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ तो ज्वाइंट कमिश्नर खुद फील्ड में उतरे और प्राइवेट गाड़ी में जाकर पार्किंग साइटों में स्टिंग आप्रेशन किया। मिली जानकारी के मुताबिक कुलप्रीत सिंह ने अपनी चैकिंग के दौरान कई जगह ठेकेदार के स्टाफ  द्वारा फिक्स रेट से ज्यादा फीस मांगने व वसूलने की वीडियो भी बनाई गई है, जिसके आधार पर पार्किंग ठेकेदारों को नोटिस जारी करके अगली कारवाई करने के लिए रिपोर्ट बनाकर आला अधिकारियों के पास भेजी जाएगी।

निगम की नाक के तले हो रही ओवरचार्जिंग को चैक करना भूले अफसर
नगर निगम अधिकारियों ने मॉल रोड, फिरोज गांधी मार्कीट व भदौड़ हाऊस में चैकिंग की है लेकिन जोन-ए आफिस माता रानी चौक की नाक के नीचे मल्टी स्टोरी पार्किंग में हो रही ओवर चार्जिंग को चेक करना भूल गए जबकि इस बारे में शिकायत मिलने पर कमिश्नर ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए हुए हैं।

Vatika