थाने में पूछताछ के लिए बुलाए कश्मीरी व्यापारी बेकसूर : शाही इमाम

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 09:38 AM (IST)

लुधियाना: दीपावली की पूर्व संध्या पर कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस द्वारा रेड़ी मोहल्ला से हिरासत में लिए गए 4 कश्मीरी व्यापारियों को पूछताछ दौरान बेकसूर पाने जाने पर छोड़ दिया गया है।

जब इस संबंध में कश्मीरी व्यापारियों ने कुछ खबरों में अपने आपको संदिग्ध आतंकी लिखा पाया गया तो उनके हाथ-पांव फूल गए। इस मामले को लेकर कश्मीरी व्यापारी जामा मस्जिद लुधियाना में इकट्ठे होकर नायब शाही इमाम मौलाना उस्मान रहमानी लुधियानवी के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नर के कार्यालय में पहुंचे। जहां पर डी.सी.पी. अश्विनी कपूर से मिले और अपना रोष व्यक्त किया। डी.सी.पी. अश्विनी कपूर ने आश्वासन दिया कि कश्मीरी व्यापारियों को आम शहरियों की तरह सुरक्षा प्रदान की जा रही है।

पत्रकार सम्मेलन में पंजाब के शाही इमाम मौलाना ने कहा कि उक्त घटना निंदनीय है और दीपावली के मौके पर उक्त खबर ने शहर निवासियों को भयभीत कर दिया है, जिसके चलते कश्मीरी व्यापारियों में डर का माहौल है। पंजाब कांग्रेस व्यापार सैल के चेयरमैन जतिन्द्रपाल सिंह व उप-चेयरमैन चेतन पुरी ने कहा कि कश्मीरी व्यापारी हमारे भाई हैं और उनका मान-सम्मान कम नहीं होने दिया जाएगा।  कश्मीरी व्यापारियों के नेता हाजी अब्दुल समद व हबीब उल्लाह ने कहा कि कश्मीरी व्यापारियों को शक की नजर के साथ देखना गलत है।

Vatika