शॉट-सर्किट से 3 मंंजिला हौजिरी जलकर स्वाह, भारी नुक्सान

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 09:53 AM (IST)

लुधियाना(महेश):  बस्ती जोधेवाल के कैलाश नगर इलाके में वीरवार मध्यरात्रि को बिजली के ट्रांसफार्मर में स्पाॢकंग की वजह से हुए शॉट सर्किट से एक 3 मंजिला हौजिरी जलकर स्वाह हो गए। आग के कारण जहां करोड़ों रुपए कीमत की मशीनरी व कच्चा-तैयार माल जल गया, वहीं इमारत को भी भारी नुक्सान पहुंचा है। 

उधर, आग पर काबू पाने के लिए फायरबिग्रेड की 3 गाडिय़ों को काम पर लगाया गया, जिन्होंने करीब 5 घंटे के अन्थक प्रयासों के बाद प्रात: 5.30 बजे आग पर काबू पाया, लेकिन इस बीच सब कुछ जलकर तबाह हो गया। इस हादसे में किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है। घटना के वक्त हौजिरी बंद थी। के.के.आर. इंटरनैशनल नामक हौजिरी के संचालक लक्की इनक्लैव निवासी अमित ने बताया कि उसके यहां टीशर्ट बनती थी। कल वह किसी काम से दिल्ली गया हुआ था, जबकि उसके पिता सुनील दुबई गए हुए हैं। कल रात करीब 12.15 बजे उसके एक पड़ोसी का फोन आया कि उसकी हौजिरी में आग लग गई है और फायर ब्रिगेड को सूचित कर दिया गया है। इस पर उसने अपने ससुर रविकांत को तत्काल मौके पर भेजा।

जब वे पहुंचे तो फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच चुकी थी और फायर कर्मी आग बुझाने में लगे हुए थे। नजदीक ही एक फैक्टरी में पानी का पंप होने के कारण पानी की कोई परेशानी नहीं आई। गाडिय़ां बारी-बारी वहीं से पानी भरकर आग बुझाती रही। सुबह वह दिल्ली से वापस लौटा। उसकी हौजिरी में खंडर में तबदील हो चुकी थी। आग की तपिश के कारण दीवारों में दरारें आ गईं और लिटरों को भी नुक्सान पहुंचा है। आस-पड़ोस के लोगों ने उसे बताया कि हौजिरी के साथ लगा बिजली का टांसफार्मर कल शाम से स्पार्किंग कर रहा था। रात को अचानक ट्रांसफार्मर से तेज ङ्क्षचगारियां निकलने लगीं, जिसके बाद उन्होंने हौजिरी से काला धुंआ व आग की लपटें उठती हुई दिखीं। 

Vatika