शहीद सैनिकों के परिवारों को विजेता राशि प्रदान करेगा शटलर प्रणव चोपड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 11:08 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए जहां देश के कई नामी खिलाडिय़ों ने हाथ बढ़ाए हैं, वहीं लुधियाना के रहने वाले अंतर्राष्ट्रीय शटलर प्रणव चोपड़ा ने हाल ही में आयोजित नैशनल प्रतियोगिता में विजेता बनने पर प्राप्त की अपनी प्राइज मनी शहीद परिवारों को देने की घोषणा करके नई पहल की है।

प्रणव चोपड़ा ने असम में आयोजित 83वीं सीनियर नैशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष युगल वर्ग में भाग लेकर विजेता बनने का गौरव हासिल किया है। प्रणव ने कहा कि वह उक्त प्रतियोगिता के विजेता बनने पर उसके हिस्से में आई 1.75 लाख रुपए की पुरस्कार राशि पुलवामा में शहीद सैनिकों के परिवारों को प्रदान करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय शटलर ने कहा कि 16 फरवरी को प्रतियोगिता के खेले फाइनल मैच से पहले ही मैंने फैसला किया था कि अगर विजेता का खिताब जीता तो अपने हिस्से की पुरस्कार राशि पुलवामा में शहीद सैनिकों के परिवारों को डोनेट करुंगा।

यहां बता दें कि उक्त हमले में पंजाब के 4 जवान भी शहीद हुए हैं। प्रणव के पिता मोहिन्द्र चोपड़ा ने बताया कि उक्त फैसला उनके बेटे ने स्वयं लिया है। उन्होंने बताया कि शहीद पंजाब के सैनिकों के परिवारों को उक्त राशि प्रदान की जाएगी, जो गुरदासपुर, मोगा, नूरपुर बेदी व तरनतारन के रहने वाले शहीद सैनिकों के परिवारों से संपर्क साध रहे हैं। लुधियाना बैडमिंटन एकैडमी के जनरल सैक्रेटरी अनुपम कुमरिया ने प्रणव द्वारा की इस पहलकदमी बारे कहा कि ऐसे खिलाडिय़ों पर देश को गर्व है। 

Vatika