दिल्ली दंगों में सिखों के खून से रंगे हैं कांग्रेस के हाथ: श्वेत मलिक

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 09:50 AM (IST)

लुधियाना (गुप्ता): पंजाब भाजपा के अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि कांग्रेस के हाथ दिल्ली दंगों में सिखों के खून से रंगे हुए हैं। दिल्ली दंगों में सज्जन कुमार, एच.के.एल. भगत, कमलनाथ जैसे नेताओं की भागीदारी इस बात को सिद्ध करती है, 34 वर्ष कांग्रेस दंगा पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के मार्ग में दीवार बनकर खड़ी रही व कांग्रेस ने दोषी नेताओं को पर्दे के पीछे छिपाए रखा। 

2014 में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शपथ लिए जाने के बाद एस.आई.टी. का गठन कर दिल्ली दंगों के पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की दिशा में कदम उठाया, जिसके फलस्वरूप सज्जन कुमार जैसे कांग्रेस नेता को सिखों की नस्लकुशी करने के मामले में उम्रकैद हुई है, जिससे सिखों में खुशी की लहर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाशोत्सव के अवसर पर सुल्तानपुर लोधी को हैरीटेज सिटी बनाकर वहां केन्द्र सरकार की ओर से सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने व यूनेस्को के माध्यम से श्री गुरुनानक देव जी की शिक्षाओं का सभी भाषाओं में अनुवाद कर विश्व के लोगों में मानवता का संदेश पहुंचाने का कार्य किया है। हरिमंदिर साहिब व अन्य धार्मिक स्थलों में लंगर पर जी.एस.टी. को हटाकर पंजाबियों का प्रधानमंत्री ने दिल जीत लिया है। 

लुधियाना में राजीव गांधी की मूर्ति पर कालिख पोते जाने के मामले पर श्वेत मलिक ने कहा कि सिख नौजवानों में कांग्रेस के प्रति गहरी नफरत है, क्योंकि राजीव गांधी ने दिल्ली दंगों के समय बयान दिया था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो हलचल होती है। इस वक्तव्य के लिए गांधी परिवार को सिखों से माफी मांगनी चाहिए। इससे पूर्व जालंधर बाईपास चौक में पंजाब भाजपा के कोषाध्यक्ष गुरदेव शर्मा देबी, पंजाब भाजयुमो के सचिव सचिन धीगान, भाजपा एस.सी. मोर्चा के अनिल अटवाल साजन, जिला भाजपा अध्यक्ष जतिन्द्र मित्तल के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में भाजयुमो के सैंकड़ों कार्यकत्र्ताओंं की उपस्थिति में श्वेत मलिक ने बाबा साहिब भीमराव अम्बेदकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। 
 

Vatika