केन्द्र ने साजिश के तहत नागरिकता सुविधा बिल द्वारा कम संख्या के अधिकारों पर मारा डाका : बैंस

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 11:30 AM (IST)

लुधियाना: केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा पिछले दिनों लोक सभा और राज्य सभा में पास किए नागरिकता सुविधा बिल की लोक इंसाफ  पार्टी ने भरपूर निन्दा की और इस बिल को भाजपा का एजैंडा मानते हुए देश में कम संख्या में हकों पर लूट करार दिया। इस सम्बन्ध में आज कोट मंगल सिंह में पार्टी के सरपरस्त जत्थेदार बलविन्द्र सिंह बैंस और अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस ने जानकारी दी।

अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि इस बिल द्वारा देश की सत्ता पर उपस्थित भाजपा सरकार ने इस साजिश के तहत देश में कम संख्या के अधिकारों पर डाका मारने की कोशिश की है परन्तु लोक इंसाफ  पार्टी इसका भरपूर विरोध करती है। वहीं देश में कम संख्या समाज को अपील करती है कि इस बिल का विरोध किया जाए क्योंकि भाजपा का अपना एजैंडा है, जिससे भाजपा सिर्फ  कम संख्या का मुंह बंद करना चाहती है, जिसे कभी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। 

पार्टी के सरप्रस्त जत्थेदार बलविन्द्र सिंह बैंस ने कहा कि इस बिल की जितनी निन्दा की जाए कम हैं, क्योंकि देश में कम संख्या में कौम पहले ही महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों के कारण पीछे है और इस बिल से कम संख्या को सरकार ने दबाव बनाने की कोशिश की है, परन्तु कम संख्या को भी समझ लेना चाहिए कि अब समय आ गया है, जब केन्द्र द्वारा पास किए इस बिल का विरोध किया जाए, नहीं तो बहुत देर हो जाएगी और कम संख्या के अधिकारों व अपने हक की रक्षा करने के लिए कोई आवाज उठने नहीं दी जाएगी।

Vatika