NH टोल प्लाजों पर भी लागू हों नए आदेश : बैंस

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 01:55 PM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): लोक इंसाफ पार्टी के नेता और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा है कि जिस तरह से राज्य सरकार ने राज्य में चल रहे टोल प्लाजों पर 3 मिनट से अधिक समय लगने और 100 मीटर की दूरी तक जाम लगने पर टोल टैक्स न देने की बात कही है, उसी तरह नैशनल हाईवे टोल प्लाजों पर भी उक्त कानून लागू किया जाए। बैंस आज सरकार की तरफ से आए आदेशों के बाद पत्रकारों के साथ विशेष बातचीत कर रहे थे।

विधायक बैंस ने कहा कि यह कानून तो पहले भी बना था परंतु सरकार टोल माफिया के साथ मिलीभगत करके ऐसा नहीं कर रही थी, जिस संबंधी उन्होंने जहां अनेक बार टोल प्लाजों पर जाकर लोगों को जागरूक किया, वहीं विधानसभा में भी यह मुद्दा काफी संजीदगी के साथ उठाया था परंतु सरकार ने देर से ही सही लेकिन उचित फैसला लेकर लोगों को राहत जरूर दी है। विधायक बैंस ने मांग की है कि इसी तरह नैशनल हाईवे पर लगे टोल प्लाजों पर भी यही कानून लागू होना चाहिए, क्योंकि स्टेट स्तर पर बने टोल प्लाजों पर अभी इतनी भीड़ नहीं होती परंतु नैशनल हाईवे पर बने टोल प्लाजों पर अधिक भीड़ होने के कारण लोगों को भारी परेशानियां उठानी पड़ती हैं।

विधायक बैंस ने कहा कि केन्द्र सरकार की तरफ से टोल प्लाजों के लिए बने कानून संबंधी राज्य सरकार जगह-जगह पर बड़े-बड़े बोर्ड लगवाए या टोल प्लाजों को आदेश जारी करे कि लोगों को जागरूक करने के लिए ऐसे बोर्ड लगाए जाने चाहिएं। विधायक बैंस ने लोगों को अपील की कि जहां कहीं भी 3 मिनट से अधिक का समय लगता है या 100 मीटर से ज्यादा लंबी लाइन लगती है तो वे वहां से बिना पैसे दिए निकल सकते हैं।

Vatika