स्मार्ट सिटी मिशन में फिर सामने आई अफसरों की नालायकी

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 01:59 PM (IST)

लुधियाना(हितेश) : स्मार्ट सिटी मिशन को लेकर एक बार फिर अफसरों की नालायकी सामने आई है, जिसके तहत टैंडर की डैडलाइन खत्म होने के बाद साइनेज बोर्ड लगाने के लिए साइटें ढूंढनी शुरू की गई हैं।

यह खुलासा के पी. बराड़ द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन से जुड़े प्रोजैक्टों का प्रोग्रैस रिव्यू करने के लिए बुलाई गई मीटिंग में हुआ। अब तक हुए काम का बयौरा देने के नाम पर अफसरों के पास सिर्फ सरकारी बिल्डिंगों में सोलर सिस्टम लगाने का ही जबाब था और वहां भी पैनल लगने के बाद बिजली पैदा करने के लिए मीटर लगाने के नाम पर काफी समय बर्बाद किया गया।इसके बाद साईनेज बोर्ड लगाने के प्रोजैक्ट की बारी आई, तो अधिकारी सिर्फ 70 बोर्ड ही लगा पाए, जबकि टारगेट 700 से ज्यादा बोर्ड लगाने का था और उसकी डैडलाइन दिसंबर में खत्म हो चुकी है, लेकिन नगर निगम के जोन वाइज अफसरों व पुलिस विभाग से बोर्ड लगाने के लिए अब जाकर लोकेशन पूछी जा रही है।

पुलिस कमिश्नर के घर के बाहर नहीं लगने दिया बोर्ड
नगर निगम अफसरों ने बताया कि कई जगह पहले से लोकेशन फाइनल होने के बावजूद बोर्ड लगाने में पुलिस द्वारा अडंगा डाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस कमिश्नर के घर के बाहर भी बोर्ड नहीं लगने दिया गया। इसके लिए पहले तो कैमरे का व्यू खराब होने की बात कही गई और बाद में सीधे तौर पर बोर्ड लगाने से ही इंकार कर दिया गया।

निर्माणाधीन प्रोजैक्टों की वजह से भी लटका काम
नगर निगम अफसरों ने साइनेज बोर्ड लगाने में हो रही देरी के लिए निर्माणाधीन प्रोजैक्टों का हवाला दिया है, जिसमें चंडीगढ रोड व फिरोजपुर रोड पर नैश्नल हाइवे के अधीन निर्माण चल रहा है। कई जगह खुदाई का काम होने के कारण बोर्ड लगाने का काम लटका हुआ है। यहां तक कि इन सड़कों पर टै्रफिक नियमों व रोड सेफ्टी के बोर्ड लगाने का काम भी रोका गया है।

Vatika