Smart City Mission: जालंधर के पैटर्न पर जारी होगा UID नंबर प्लेट लगाने का टेंडर, शर्तों का करना होगा पालन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 04:01 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम द्वारा सभी प्रॉपर्टीयों पर यू आई डी नंबर प्लेट लगाने का टेंडर फाइनल करने के लिए जालंधर का पैटर्न अपनाया जाएगा। यहां बताना उचित होगा कि नगर निगम द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स व पानी - सीवरेज के बिलों की चोरी रोकने के लिए जो डोर टू डोर सर्वे करवाया गया है उस दोरान सामने आई करीब 4.5 लाख प्रॉपर्टीयों को यू आई डी नंबर लगाने का फैसला किया गया है लेकिन अब तक 20 हजार यूनिटों पर ही नंबर प्लेट लगाने का काम पूरा हो पाया है। जिसके मद्देनजर नगर निगम द्वारा बाकी यूनिटों पर यू आई डी नंबर प्लेट लगाने का काम लोगों से पैसे लेने की बजाय स्मार्ट सिटी मिशन के फंड में से पूरा करने की योजना बनाई गई है।

इसके लिए टेंडर फाइनल स्टेज पर पहुंच गया लेकिन प्लेट लगाने का रेट ज्यादा होने की वजह से लोकल बॉडीज विभाग द्वारा वर्क ऑर्डर जारी करने की मंजूरी नहीं दी गई। अब सरकार द्वारा नगर निगमों को कम रेट पर यू आई डी नंबर प्लेट लगाने के लिए जालंधर का पैटर्न अपनाने के लिए बोला गया है और इस प्रोजेक्ट को लेकर बाकायदा एस ओ पी जारी की गई है जिसके मुताबिक आगे की कार्रवाई करने के निर्देश कमिश्नर शेना अग्रवाल दुआरा नगर निगम अधिकारियों को दे दिए गए हैं जिसके लिए नए सिरे से लगाए जाने वाले टेन्डर में जरूरत के मुताबिक और शर्तों को शामिल किया जा सकता है इसकी पुष्टि सुपरडेंट विवेक वर्मा ने की है।

नए सिरे से अपडेट होगा डाटा
नगर निगम द्वारा जिस कंपनी को यू आई डी नंबर प्लेट लगाने का टेंडर दिया जाएगा उसी कंपनी दुआरा नए सिरे से डोर टू डोर सर्वे भी किया जाएगा जिस दोरान प्लॉट एरिया, लेंड यूज, कवरेज एरिया का डाटा अपडेट होगा जिससे प्रॉपर्टी टैक्स व पानी - सीवरेज के बिलों की चोरी करने वाले लोगों को आसानी से पकड़ा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News