11 मिनट में 2 कि.मी. के एरिया में 2 जगह स्नैचिंग, कैमरों में कैद स्नैचर

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 12:42 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): वीरवार को काले रंग के बिना नंबर प्लेट के पल्सर बाइक पर आए 2 स्नैचरों का चौकी जगतपुरी के इलाके में पूरा आतंक रहा। मात्र 11 मिनट में उन्होंने 2 जगह स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया। दोनों वारदातें मात्र 2 किलोमीटर के एरिया में कीं। दोनों वारदातें घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों में कैद हो गई। पहली वारदात स्नैचरों ने दोपहर 1.22 बजे न्यू चंद्र नगर में की। इसके बाद दूसरी वारदात उन्होंने 1.33 पर चूहरपुर रोड पर की। स्नैचरों के बाइक पर पीछे नंबर प्लेट तो थी लेकिन उस पर नंबर नहीं लिखा हुआ था। 


जिला महिला कांग्रेस की वार्ड प्रधान से घर के बाहर स्नैचिंग
जिला महिला कांग्रेस की वार्ड नं. 79 की प्रधान से वीरवार दोपहर 1.33 बजे चूहरपुर रोड पर घर के बाहर बाइक पर आए स्नैचर गले में पहनी 2 तोले सोने की चेन ले उड़े। वारदात के समय महिला प्रधान से उनसे हाथापाई कर पीछा भी करना चाहा लेकिन आरोपी फरार हो गए।मनीषा कपूर ने बताया कि उनके गांव जस्सियां में हरबंस विद्या मंदिर स्कूल है। दोपहर को वह अपने एक्टिवा पर स्कूल से घर वपिस आई। उनके घर के 2 दरवाजे हैं। उसने एक गेट की तरफ एक्टिवा खड़ा किया और जब डिग्गी से पर्स निकालने लगी तभी पीछे से आया स्नैचर गले में पहनी 2 तोले की 2 चेनें झपटकर फरार होने लगा। हाथापाई में दोनों चेनों का कुछ भाग टूटकर उसके पास रह गया जबकि आधी से ज्यादा चेनें स्नैचर ले गए। चौकी जगतपुरी की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच जांच की। 

2 महीने में 6 वारदातें, इलाके में दहशत
इलाके के रहने वाले कुलदीप सूद, सोनू व रजनीश के अनुसार 2 महीने में इलाके में स्नैङ्क्षचग की 6 वारदातें हो चुकी हैं लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है। 


घर के बाहर खड़े सीनियर सिटीजन से चेन छीनकर हुए फरार 
गली नं. 6, न्यू चंद्र नगर में घर के बाहर खड़े सीनियर सिटीजन के गले में पहनी 2 तोले सोने की चेन बाइक सवार स्नैचर ले उड़े। स्नैचर चंद कदमों की दूरी पर लगे कैमरों में कैद हो गए। चौकी जगतपुरी से मात्र 2 कि.मी. दूर इस वारदात स्थल पर पहुंचने के लिए पुलिस को 30 मिनट का समय लग गया। इस बात को लेकर इलाके के लोगों में रोष था। बॉबी दुग्गल ने बताया कि वीरवार दोपहर 1.20 बजे उनके पिता कपिलदेव दुग्गल (68) अपने घर के बाहर खड़े थे। तभी बाइक पर आए 2 स्नैचर घर के बाहर रुके और गले में पहनी 3 तोले सोने की चेन झपटकर फरार हो गए। उन्होंने एक्टिवा पर पड़ोसी के साथ स्नैचरों का पीछा भी किया लेकिन पता नहीं चल पाया कि वे किस तरफ निकल गए।  


दूसरी वारदात करते समय पहनी कैप
दूसरी वारदात के एक स्नैचर ने सिर पर काले रंग की कैप पहन ली ताकि वह पुलिस को चकमा दे सके। महिला प्रधान से स्नैचिंग करने से पहले स्नैचरों ने गली के बाहर अपनी बाइक खड़ी कर दी। तभी एक स्नैचर उतरकर आया और गली में घूमने लगा और मोहल्ले में किसी के बाहर न होने बारे चैक किया। इसके बाद मौका देखते ही पीछे से आकर चेनें झपटकर फरार हो गया। 
 

Punjab Kesari