पाकिस्तानी मासूम बच्चे की जेल से रिहाई को लेकर इंसाफ पंसद व समाज सेवी संगठनों ने निकाला पीस मार्च

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 08:51 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): आज से लगभग दो वर्ष पहले पाकिस्तान से अनजाने से इंडिया का बार्डर क्रॉस करने वाले पाकिस्तानी मासूम बच्चे मुबारशर बिलाल को तरनतारन की सैशन कोर्ट की तरफ से बरी करने के बावजूद यह पिछले लगभग 15-16 महीनो से होशियारपुर की बच्चों की जेल में बंद है। इसकी बिना किसी ओर देरी के रिहाई की मांग को लेकर आज इंसाफ पंसद व समाज सेवी संगठनो ने पीस मार्च किया। मार्च करने वाले सभी साथियों ने हाथो में बिलाल की रिहाई को लेकर सलोगन पकड़े हुए थे। पखोवाल रोड पर पहुंच कर एक मानव चेन बना कर शांति व आपसी भाईचारे का संदेश दिया। इस पीस मार्च में बड़ी संख्यां में युवा पीढ़ी ने भी शमूलियत करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई।

इंटीऐटरज ऑफ चेंज संस्था के संस्थापक गौरवदीप सिंह ने बताया कि आज से लगभग 2 वर्ष पहले अनजाने में पाकिस्तान का रहने वाले 16 वर्षीय लडक़ा मुबारशर बिलाल सीमा पार करके भारत में पहुंच गया। जब सिख संगते श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जी के दर्शनों के लिए पाकिस्तान गई तों वहां पर इस बच्चे के मां बाप ने अपने बच्चे की सारी दास्तान सुनाते हुए बच्चे की रिहाई के लिए सहयोग मांगा। 

इंटीऐटरज ऑफ चेंज की तरफ से आयोजित इस पीस मार्च को मौलाना मोहम्मद उसमान लुधियानवी नायब शाही इमाम और मोहम्मद मुस्तकीन ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हम केवल इस मासूम बच्चे की रिहाई की मांग ही नहीं कर रहे। बल्कि हिंद पाकिस्तान की जेलो में सजा पूरी कर चुके उन सभी बच्चों की बात कर रहे है जो किसी ना किसी समय गलती से बार्डर क्रास कर गए। उनको जल्द से जल्द रिहा कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब करतारपुर कॉरिडोर खुल सकता है तों फिर जेलो में सजा पूरी कर चुके बच्चों की रिहाई क्यों नहीें हो सकती। 

Mohit