चिट्टे ने छीना विधवा मां का सहारा, ओवरडोज से बेटे की मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 09:06 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): घर से फिल्म देखने का कहकर निकले 35 वर्षीय इकलौते बेटे की विधवा मां सुदेश रानी को यह नहीं पता था कि उसके बुढ़ापे का सहारा अब कभी घर वापस नहीं लौटेगा, क्योंकि चिट्टे की ओवरडोज से उसने दम तोड़ दिया। मौत का पता चलने के बाद मां का रो-रो कर बुरा हाल था। मृतक की पहचान राहुल (35) निवासी न्यू चंद्र नगर के रूप में हुई है। 

जानकारी देते मां ने बताया कि राहुल घुमार मंडी स्थित एक गारमैंट्स शॉप पर नौकरी करता था और चिट्टे का नशा करने का आदी था। वीरवार सुबह उसने शॉप से छुट्टी ली थी और साथ काम करने वाले युवक रमन के साथ फिल्म देखने जाना था। सुबह लगभग 10.30 बजे राहुल घर से निकल गया। जाते समय अपनी मां से 100 रुपए लेकर गया था, जबकि दोस्त रमन अपनी बाइक पर आ रहा था। रमन ने पहले झूठ बोलते हुए सुबह लगभग 11.30 बजे फोन कर शॉप पर काम करने वाले एक अन्य युवक अनमोल को बताया राहुल आटो में बैठकर पुरानी कचहरी के पास आया था, जब वह उसे बाइक पर बिठाकर ले जाने लगा तो उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई और वह उसे सिविल अस्पताल लेकर जा रहा है। जब अनमोल राहुल की मां को लेकर अस्पताल पहुंचा तो वह दम तोड़ चुका था। एमरजैंसी में मौजूद स्टाफ के अनुसार मृतक की जेब में इंजैक्शन बरामद हुआ है। वहीं दूसरी तरफ नशे के कारण मौत की किसी ने भी अधिकारी ने अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। विसरा रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। 
 

पत्नी से हो चुका था तलाक 
राहुल की वर्ष 2007 में शादी हुई थी और 11 वर्षीय एक बेटा है। 2 वर्ष पहले घरेलु कलह के चलते पत्नी के साथ तलाक हो गया, जबकि वर्ष 2012 में बीमारी के चलते उसके पिता की मौत हो चुकी है। एक बहन शैली शादीशुदा है। राहुल घर में मां के साथ अकेला रहता था।

कई महीने नशा छुड़ाओ केंद्र में रहा उपचाराधीन
दोस्तों ने बताया कि राहुल 4 वर्ष तक उसी शॉप पर नौकरी करने के बाद काम छोड़ चला गया था। परिजनों ने उसे उपचार के लिए नशा छुड़ाओ केंद्र में दाखिल करवाया था, जहां 5 से 6 महीने इलाज करवाने के बाद बिल्कुल ठीक हो गया था और 4 महीने पहले ही नौकरी पर दोबारा लगा था।   
 

कार्रवाई को लेकर उलझी पुलिस
कार्रवाई करने को लेकर देर शाम तक थाना हैबोवाल और थाना डिवीजन नं. 8 की पुलिस उलझी हुई थी। थाना हैबोवाल के प्रभारी एस.आई. परमदीप सिंह का पहले कहना था कि सिविल चौकी से उन्हें सूचना दी गई है, लेकिन युवक उनके इलाके में सिर्फ रहता है, बेहोशी की हालत में वह पुरानी कचहरी के पास मिला है। इसलिए वहां की पुलिस कार्रवाई करेगी। जबकि उक्त इलाका थाना डिवीजन नं. 8 की हदबंदी है। वहां के प्रभारी मोहन लाल का कहना है कि उन्हें इस बारे में अभी तक सूचना ही नहीं मिली है। 

Vatika