108 एम्बुलैंस कर्मियों ने की 2 घंटे हड़ताल, अटैंड नहीं की कॉल, मरीज हुए बेहाल

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 11:45 AM (IST)

लुधियाना(सहगल): पिछले 3 माह से वेतन न मिलने के कारण 108 एम्बुलैंस के कर्मचारी आज 2 घंटे की हड़ताल पर रहे। इसी बीच उन्होंने एक भी कॉल अटैंड नहीं की, जिससे मरीजों का बुरा हाल रहा। इसी बीच ग्यासपुरा चौक जमालपुर में एक सड़क हादसे की सूचना मिलते ही एम्बुलैंस को मौके पर भेज कर घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार उपलब्ध करवाया गया। 108 कर्मचारी एसो. पंजाब के प्रधान गुरप्रीत सिंह ने बताया कि आज राज्य में चलने वाली 240 एम्बुलैंस गाडिय़ों का चक्का जाम रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस सांकेतिक हड़ताल की सूचना पहले से ही कम्पनी के प्रमुख अधिकारियों को दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि हड़ताल के जिम्मेदार अमृतसर में बैठे कम्पनी के अधिकारी हैं। इस दौरान कर्मियों ने सिविल अस्पताल में एकत्रित होकर कम्पनी के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

1 जून को करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल: गुरप्रीत सिंह ने बताया कि अगर समय रहते वेतन रिलीज करने के साथ उनकी अन्य मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो वे 1 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। मुख्य मांगों में वेतन 1 से 7 तारीख तक रिलीज करना, पिछले 4 साल की वेतन वृद्धि जारी करना, हरियाणा की तर्ज पर एम्बुलैंस 108 नैशनल हैल्थ मिशन के अधीन करना व बिचौलिया कम्पनी को बीच से निकालना है। फार्मासिस्टों को एम्बुलैंस मैनेजर की बजाय फार्मासिस्ट ही रहने दिया जाए।

हड़ताल गलत, 2-3 दिन में जारी होगा वेतन : साकेत मुखर्जी: 108 एम्बुलैंस का संचालन कर रही कम्पनी के स्टेट प्रोजैक्ट हैड साकेत मुखर्जी ने कहा कि एम्बुलैंस कर्मियों का हड़ताल करना गलत है। उन्हें सरकार द्वारा फंड न आने के कारण वेतन देने में दिक्कत हो रही है। 1-2 दिन में फंड आने पर कर्मियों का वेतन रिलीज कर दिया जाएगा। 

Vatika