स्टूडैंट्स ने सीएए, एनपीआर व एनआरसी वापिस लेने की मांग को लेकर किया रोष मार्च

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 04:44 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): ऑल इंडिया स्टूडैंट्स फैडरेशन के आह्वान पर आज स्टूडैंट्स ने सीएए, एनपीआर व एनआरसी वापस लेने की मांग को लेकर स्थानीय आर्य कॉलेज से रोष मार्च किया। स्टूडैंट्स ने हाथों में उक्त फैसलों के विरोध में माटो व तख्तियां पकड़ी हुई थी। 

स्टूडैंट्स नेता दीपक शाह ने कहा कि मोदी सरकार के इन फैसलों से देश में अस्थिरता व बेयकीनी वाला माहौल बन चुका है। उन्होंने कहा कि इससे पहले आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, राशन कार्ड व पासपोर्ट जैसे दस्तावेज लोगों के पास उपलब्ध है। अब नए कार्ड बनाने की बात केवल सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए ही कर रही है। जो कि ना तो देश व ना देश वासियों के हित में है। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा, सेहत, रोजगार देने में हर फ्रट पर फेल हो चुकी है। 

ऑल इंडिया स्टूडैंट्स फैडरेशन के नेता सौरभ यादव ने कहा कि यह केवल भाईचारे के साथ रह रहे लोगों को आपिस में लड़ाने हेतु किया गया है। इस तरह के देश व देश वासी विरोधी फैसलों को बिना और किसी देरी के सरकार को चाहिए कि वापिस लें। सरकार अपना सारा ध्यान शिक्षा व रोजगार पर केन्द्रित करे और जनता के हित वाली नीतियों को अमल में लाना चाहिए। इस रोष मार्च को प्रदीप कुमार, अरमान मंसूरी, सौरभ गुप्ता, अभिषेक, निखिल, मुहम्मद साहिल और मुहम्मद अंसारी ने भी सम्बोधित किया। 

Vaneet