विधायकों की सब कमेटी ढूंढेगी महानगर में चल रहे व पूरे हो चुके प्रोजेक्टों की खामियों

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 01:55 PM (IST)

 

लुधियाना(हितेश): विधानसभा की लोकल बॉडीज विभाग संबंधी सब कमेटी द्वारा जगरूप सिंह गिल की अगुवाई में शुक्रवार को लुधियाना में मीटिंग की गई। इस दौरान मंत्री इंद्रबीर निझर भी शामिल हुए।

जिनके सामने नगर निगम व इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अफसरों द्वारा चल रहे व पूरे हो चुके प्रोजेकटों की प्रेजेंटेशन दी गई। जिनमें खामियां ढुंढने की जिममेदारी लोकल विधायकों को सौंप दी गई है। इनमें स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चल रहे मल्हार रोड की कायाकल्प व पक्खोवाल रोड पर फ्लाईओवर बनाने के प्रोजेक्ट मुखय रूप से शामिल हैं। जिनकी साइट कमेटी के सदस्यों द्वारा विजिट की गई। कमेटी शहीद भगत सिंह नगर स्थित सिटी सेंटर की साइट पर भी गई। जिस संबंधी रिपोर्ट को चंडीगढ़ में होने वाली कमेटी की मीटिंग में पेश करने के बाद कार्रवाई के लिए सरकार को भेजा जाएगा।


फिर गर्माया बुड्ढे नाले के डिस्चार्ज का मुद्दा
नगर निगम द्वारा बुड्ढे नाले को प्रदूषण मुक्त बनाने के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों की अपग्रेडेशन का जो प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। उसके मुकाबले डिस्चार्ज ज्यादा होने का मुद्दा विधायकों द्वारा कमेटी के सामने उठाया गया। जिन्होंने आने वाले कई सालों में आबादी बढ़ने के मद्देनजर एस टी पीज़ की कैपेसिटी बढ़ाने की सिफारिश की है।


कारकस यूटिलाइजेशन प्लांट चलाने के लिए सहमति बनाने की हुई कोशिश
कमेटी द्वारा मृत जानवरों के निपटारे के लिए गांव नूरपुर बेट में लगाए गए कारकस यूटिलाइजेशन प्लांट पर भी विजिट की गई। जिस प्लांट को तैयार होने के बावजूद आसपास के लोगों के विरोध के मद्देनजर चालू नहीं किया गया। कमेटी ने जहां प्लांट की वर्किंग को समझा। वहीं, गांव के लोगों को विश्वास दिलाया कि प्लांट चालु करने से पहले उनकी सहमति लेने के लिए मीटिंग की जाएगी।

शिवाजी नगर नाला पकका करने व गिल रोड पर सड़क निर्माण में तेजी लाने के दिए निर्देश
कमेटी द्वारा शिवाजी नगर नाला पकका करने व गिल रोड पर चल रहे सड़क निर्माण का जायजा लिया गया। इस दौरान आसपास के लोगों ने कछुआ चाल रफ्तार से काम होने के अलावा मिट्टी उडने व पानी की निकासी न होने की समस्याएं गिनाई। जिसके मद्देनजर कमेटी ने निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसी तरह दोनों प्रोजेक्टों में क्वालिटी कंट्रोल नियमों का पालन होना यकीनी बनाने के लिए बोला गया है।

इनकी रही मौजूदगी
विधायक मदन लाल बग्गा, अशोक पराशर पप्पी, गुरप्रीत गोगी, कुलवंत सिद्धू, हरदीप मुंडियां, प्रगट सिंह, अजीत पाल कोहली, डा. बलबीर सिंह, डा. अमनजोत कौर, जीवनजोत कौर, डी सी सुरभि मलिक, पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा, नगर निगम कमिश्नर शेना अग्रवाल।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News