18 वर्षीय लड़की ने युवक से दुखी होकर घर में लगाया फंदा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 08:16 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): थाना मेहरबान के अधीन आते गांव मांगट में बीती रात एक 18 वर्षीय लड़की ने युवक से तंग आकर अपने घर में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली गई । जिस के बाद मौके पर थाना मेहरबान की पुलिस पहुंची ।जिस सबंधी थाना प्रभारी जगदेव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गांव से फोन पर सूचना मिली कि एक लड़की ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। जिस के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लउ़की के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी। 

जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक लड़की की पहचान रजनी (18) पुत्री जसविन्दर सिंह के रूप में की गई है। मृतक लड़की की बड़ी बहन कंचन देवी ने बताया कि सोमवार गांव में मेला चल रहा था और वह अपनी बहन रजनी के साथ माथा टेकने जा रही थी कि रास्ते में उसी गांव का युवक सुखदेव सिंह पुत्र मलकीत चन्द खड़ा हुआ था जो उस की बहन रजनी के साथ बतमीजी करने लग गया और उसे बूरा भला बोलने लग गया। 

जिसके बाद वह दोनों वापिस आ गई। रजनी अपने घर के अन्दर चली गई और उस की थोड़ी देर बाद उस का 14 वर्षीय छोटा भाई मेले से होकर जब घर के अन्दर गया तो घर के अन्दर रजनी फंदा लगाकर लटक रही थी। जिस ने शौर मचाना शुरू कर दिया। जिस के बाद आप पास घरों से लोग निकल कर जब उस घर के अन्दर गए तो तब तक रजनी की मौत हो चुकी थी। लोगों ने उस की सूचना पुलिस को दी गई। मृतक रजनी की माता गांव सीड़ा की एक फैक्ट्री में काम करने गई हुई थी और पिता बाहर काम कर गया हुआ था। 

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भिजवा दिया गया है। यहां पर तीन डाक्टरों का बोर्ड मृतक लड़की के शव का पोस्टमार्टम करेगा। फिलहाल पुलिस ने मृतक लड़की की बड़ी बहन कंचन देवी पत्नी गुरविन्दर सिंह की शिकायत पर आरोपी युवक सुखदेव सिंह पुत्र मलकीत चन्द वासी मांगट के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज करके आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई है।

Mohit