लव मैरिज का निकला खौफनाक अंजाम, विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 11:04 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): लव मैरिज के 6 माह बाद ही 2 भाइयों की सबसे छोटी 21 वर्षीय इकलौती बहन ने शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे ग्रिल से चुन्नी के सहारे फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।खौफनाक कदम उठाने से पहले उसने मायके घर फोन कर ससुरालियों द्वारा तंग परेशान करने की बात बताई थी। इस मामले में थाना हैबोवाल की पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर उसके पति पवन गुप्ता निवासी न्यू हरगोबिंद नगर, सास-ससुर सहित कुल 5 लोगों पर दहेज प्रताडना का केस दर्ज उनकी तलाश शुरू कर दी है।

दहेज के लिए ससुराली करते थे परेशान
चौकी जगतपुरी के प्रभारी ए.एस.आई. कृष्ण लाल के अनुसार मृतका की पहचान मनप्रीत कौर के रूप में हुई है, जो बी.ए. की छात्रा थी। पुलिस को दिए बयान में भाई निर्मल सिंह निवासी न्यू कुंदनपुरी ने बताया कि लगभग 6 माह पहले बहन ने उक्त आरोपी से लव मैरिज करवाने की घर पर बात की थी।  परिवार द्वारा मना करने पर उसने घरवालों से झगड़कर शादी करवा ली। 1 महीने तक ससुराल घर में रहने के बाद वह उसे दहेज की मांग को लेकर तंग परेशान करने लग पड़े। इस कारण वह अपने पति के साथ प्रीतम नगर में किराए के मकान में रहने लग पड़ी। मां-बाप ने उन्हें बिना बताए बेटी को कई बार पैसे और घरेलू सामान खरीदकर दिया। अब काफी दिनों से उसे फिर से तंग परेशान किया जा रहा था। 

ग्रिल से लटका मिला था शव
शनिवार दोपहर को उसने फोन कर रोते हुए तंग परेशान करने और आत्महत्या करने की बात कही, जिसके बाद जब वह उसके घर पहुंचे तो वहां ग्रिल से उसका शव लटक रहा था। परिवारिक मैंबरों को आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या कर शव लटकाया गया है। 

swetha