संगोवाल सुसाइड मामलाः DC ऑफिस के सामने डैडबॉडी को रख कर दिया रोष धरना

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 10:27 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): संगोवाल में एक दलित परिवार से संबंधित लड़की द्वारा बदसूलकी से निराश होकर सुसाइड करने के मामले में आज उस समय नया मोड़ आ गया जब पूर्व विधायक कामरेड तरसेम जोधां की अगवाई में गांव वासियों ने मृतक लड़की की डैडबॉडी को डीसी ऑफिस के समक्ष रख कर धरना दे दिया। यहां पर यह बता दें कि यह लड़की गांव में ही घरो में काम करके अपना परिवार का गुजारा चलाती थी। जब यह काम से लौट कर अपने घर वापिस जा रही थी तो रास्ते में दो नौजवानों ने इसका रास्ता रोक कर बदसूलकी की। जिससे मानसिक तौर पर परेशान हो कर इसने सुसाइड कर ली। 


पूर्व विधायक कामरेड तरसेम जोधां,छिंदर सिंह, बलविंदर सिंह आदि ने बताया कि जब लड़की की डैडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में लाया गया तो वहां पर आरोपियों के समर्थको ने पीड़ित परिवार से धक्कामुक्की की। इन नेतायों ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ पुलिस वाले भी आरोपियों का साथ देते दिखाई दिए। दोपहर से शाम ढलने तक जब यह धरना जारी रहा तों पुलिस प्रशासन की तरफ से धरनाकारियों से बातचीत करने की बात आगे चली। जोधां ने बताया कि इस मामले की निक्ष्पक्ष जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया। यह पुरजोर मांग की गई कि जिस घर में यह लड़की काम करती थी व जिसकी आरोपियों को शह थी, उसके खिलाफ मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया जाए। इस मीटिंग में एडीसीपी-2 जसकरन सिंह व एडीसीपी गुरमीत कौर पुरेवाल से यह भी पुरजो मांग की गई कि पीड़ित परिवार व इंसाफ के लिए लड़ाई लडऩे वालो के साथ दुरव्यावाहर करने वाले डेहलो के एस एच ओ प्रेम सिंह के खिलाफ भी बनती कारवाई को अमल में लाया जाए। क्योंकि यह अधिकारी उनको व परिवार वालो को शरेआम धमकिया दे रहा है। 



पुलिस अधिकारियों की तरफ से इस मामले में पूर्ण तौर पर इंसाफ देने का भरोसा देने के बाद लड़की की डैडबॉडी को गांव संगोवाल वापिस लेकर परिवार वाले चले गए। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि एस एच ओ प्रेम सिंह को लाइन हाजिर करते हुए बनती कारवाई को अमल में लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो आरोपी पहले ही पुलिस की गिरफ्त में है। देर शाम बिकर सिंह, जिसके घर में यह लड़की काम करती थी, को भी पुलिस ने नामजद कर लिया है। लेकिन गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं हो पाई। 

Mohit