शहीद सुखदेव थापर के पुशतैनी घर का बिजली कनैक्शन कटा

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 07:03 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): देश के आजादी संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाले शहीद भगत सिंह व राजगुरू के साथी शहीद सुखदेव के स्थानीय पुशतैनी घर नौघरा मुहल्ला का बिजली कनैक्शन पावरकाम की तरफ से बिजली बिल की अदायगी ना करने की वजह से काट दिया गया। 

बकाया बिल तो था, गल्ती से काट दिया
पावरकॉम की सिटी सैंटर डवीजन से संंबधित अधिकारी से जब इस मामले में बात की गई तों उन्होंने यह तों माना कि बिजली बिल का बकाया 2500 पल्स था। लेकिन नए लाईनमैन को पता नहीं था, गल्ती से कनैक्शन काट दिया गया। इस अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि बकाया बिजली बिल का भुगतान कर दिया गया है और कनैक्शन को जोड़ कर बिजली सप्लाई को बहाल कर दिया गया है। 

बिल ही नहीं मिला, भुगतान कैसे करते
ऑल इंडिया शहीद सुखदेव थापर मैमोरियल ट्रस्ट के प्रधान अशोक थापर ने संपर्क करने पर बताया कि इस बार बिजली का बिल ही नहीं मिला तों भुगतान कैसे करते। पिछले 30 वर्षो में ऐसा नहीं हुआ। इसका उनको बेहद अफसोस है। उन्होंने यह सारा मामला पावरकॉम के उच्च अधिकारीयों के समक्ष उठाया तों उन्होंने उसी समय इस संबंध में अपनी भूल को सुधारते हुए कनैक्शन को जोड़ दिया। सरकार को चाहिए कि देश की आजादी के लिए अपना जीवन कुर्बान कर गए शहीदो के जन्म स्थलो के बिजली बिल माफ कर दें और संबंधित विभागों को भी यह निर्देश जारी करे कि जल्दबाजी में कोई भी विभागी कारवाई को अमल में ना लाए। 
 

Mohit