आमने-सामने राऊंड में प्रत्याशियों के छूटे पसीने

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 08:46 AM (IST)

लुधियाना: सतलुज क्लब के इतिहास में शुक्रवार का दिन खतरनाक रहा। चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के रू-ब-रू कार्यक्रम में जब सदस्यों ने सवालों की झड़ी लगाई तो चुनावों में कूदे रसूखदारों के पसीने छूट गए और कइयों को जवाब देने पर हिचकिचाहट का सामना करना पड़ा। इसके पश्चात सवाल जवाब को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो और कमैंट्स का देर शाम तक जोर चला।

इस दौरान सबसे ज्यादा टॉकिंग प्वाइंट महासचिव, मैस और बार पर कई कड़े सवालों ने माहौल को बदल दिया और बात हूटिंग तक पहुंच गई। महासचिव प्रत्याशी जी.एस. कैरों जब स्टेज पर आए तो उनसे ज्वाइंट सचिव रहते हुए सस्पैंड होने के कारणों का पूछा गया। जिस पर वो बोले कि उन्हें इसके लिए क्लीन चिट मिल गई। इसके साथ ही सैलीब्रिटी के साथ छेड़छाड़ करने की भी चर्चाएं हुई। वहीं दूसरे प्रत्याशी निमेश गुप्ता ने क्लब की डिवैल्पमैंट को लेकर अपना विजन बताया। इसमें क्लब की आमदनी बढ़ाने के साथ कम पैसे खर्च कर बेहतर एक्टीविटी करवाने की बात कही। इसके साथ ही क्लब को इंटरनैशनल क्लब की एफीलिएशन दिलाने पर काम करने को कहा। इसी प्रकार मैस में सुधार का एक सदस्य ने सवाल किया तो सचिव बोली कि हमने प्लास्टिक के गिलास रखवाए। इस पर खूब खिल्ली उड़ी और सदस्यों ने कहा कि प्लास्टिक सेहत के लिए खराब है। इस दौरान इंट्रैक्शन में 200 से अधिक सदस्य पहुंचे।

इस इंट्रैक्शन को चुनाव अधिकारी अजय सूद, अमरजीत बैंस, सतवंत सिंह की देख-रेख में कराया गया। अब देखना होगा कि किस प्रत्याशी का सदस्यों पर प्रभाव रहेगा। लेकिन देर रात तक सोशल मीडिया पर इस इंट्रैक्शन की वीडियो वायरल चर्चा में रही। महासचिव पद के प्रत्याशी निमेश गुप्ता ने कहा कि वह अगर चुनाव जीत गए तो जो डिपैंडैंट मैंबर्स हैं, उनको पक्का करने का नियम में सुधार लाएंगे। उन्होंने बताया कि जो क्लब में नियमित रूप से आ रहे लोग जो क्लब मैंबर्स पर आश्रित हैं, उन्हें क्लब सदस्य बनाने के लिए सरल प्रणाली लाई जाएगी। इसके लिए कई विशेष योजनाएं तैयार की जाएंगी। इसके अलावा क्लब में स्मार्ट कार्ड से एंट्री का प्रावधान रखा जाएगा। क्लब पूर्ण रूप से कैशलैस होगा। अकाऊंटैंसी प्रणाली में पारदर्शिता लाई जाएगी तथा खर्चों पर नियंत्रण रखा जाएगा। उन्होंने ये भी बताया कि क्लब की आय बढ़ाने के लिए स्त्रोत पैदा किए जाएंगे। 
 

Punjab Kesari